Hindi News »Haryana »Faridabad» मेले में पहली बार 1800 युवाओं को एक साथ जॉब लेटर मिले

मेले में पहली बार 1800 युवाओं को एक साथ जॉब लेटर मिले

मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में दो दिवसीय रोजगार मेले में 1800 युवाओं को ऑन द स्पॉट जॉब लेटर मिले। मेले में 4000...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 30, 2018, 02:00 AM IST

मेले में पहली बार 1800 युवाओं को एक साथ जॉब लेटर मिले
मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में दो दिवसीय रोजगार मेले में 1800 युवाओं को ऑन द स्पॉट जॉब लेटर मिले। मेले में 4000 युवाओं ने नौकरी के लिए आवेदन कर इंटरव्यू दिया। इनमें से 1800 युवाओं को नौकरी मिली है। इसमें 18 क्षेत्रों की 100 से ज्यादा कंपनियों ने शिरकत की। युवाओं को 10000 से लेकर 30000 रुपए वेतन की नौकरी दी गई। रोजगार मेले में जेबीएम, विप्रो, पीवीआर, एक्सिस बैंक, बजाज कैपिटल, कार्वे, मुथूट ग्रुप, किंगडम ऑफ ड्रीम्स, एजिस जैसी बड़ी कंपनियों ने युवाओं की भर्ती की।

प्रदेश भर में लगेंगे मेले

इस मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने युवाओं को जॉब लेटर देने के साथ-साथ औद्योगिक संस्थानों के प्रतिनिधियों को भी सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि किसी रोजगार मेले में पहली बार इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को नौकरी मिली है। हरियाणा भर में इसी तरह रोजगार मेले आयोजित होते रहेंगे। उद्योग मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय कौशल विकास निगम और हरियाणा सरकार के संयुक्त प्रयास से भिवानी हिसार, गुड़गांव और हरियाणा के अन्य शहरों में भी नियमित अंतराल पर रोजगार मेले लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि युवाओं को स्किल्ड करने के साथ-साथ उनके लिए देशभर में रोजगार के समान अवसर पैदा करना बीजेपी सरकार की प्राथमिकता है। उनका प्रयास रहेगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस मिशन में हरियाणा सबसे आगे हो।

10 से 30 हजार रुपए मिला सैलरी पैकेज, युवाओं के खिले चेहर, दो दिवसीय रोजगार मेले में 18 क्षेत्रों की 100 से ज्यादा कंपनियों ने शिरकत की

फरीदाबाद. मेले के समापन नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं के साथ मंत्री गोयल।

हरियाणा सरकार ने 50 हजार को दी नौकरी

उद्योग मंत्री ने कहा कि इज ऑफ डूइंग बिजनेस में हरियाणा नंबर एक है। जल्द ही स्किल इंडिया और युवाओं को रोजगार देने में भी हरियाणा प्रथम स्थान पर होगा। गोयल ने कहा हरियाणा सरकार ने रोजगार मेलों के माध्यम से 50 हजार से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी है। आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा। इस मौके पर नौकरी पाने वाले युवा बेहद खुश दिखाई दिए। फरीदाबाद और पलवल के साथ-साथ गुड़गांव और करनाल जैसे शहरों के युवा भी मेले में पहुंचे और नौकरी प्राप्त की। इस मौके पर मानव रचना एजुकेशनल इंस्टीट्यूट के वाइस प्रेसीडेंट अमित भल्ला, राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के वरिष्ठ अधिकारी मयंक भटनागर, भाजपा के युवा नेता अमन गोयल और सचिन ठाकुर आदि मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×