फरीदाबाद

  • Hindi News
  • Haryana News
  • Faridabad
  • गौरव सोलंकी का एशियन गेम्स में चयन, परिवार में खुशी, देश के लिए मेडल जीतने की उम्मीद
--Advertisement--

गौरव सोलंकी का एशियन गेम्स में चयन, परिवार में खुशी, देश के लिए मेडल जीतने की उम्मीद

राष्ट्रमंडल खेलों व जर्मनी में हुए केमिस्टी कप बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी का चयन एशियन खेल में...

Dainik Bhaskar

Jun 30, 2018, 02:00 AM IST
गौरव सोलंकी का एशियन गेम्स में चयन, परिवार में खुशी, देश के लिए मेडल जीतने की उम्मीद
राष्ट्रमंडल खेलों व जर्मनी में हुए केमिस्टी कप बॉक्सिंग में स्वर्ण पदक विजेता गौरव सोलंकी का चयन एशियन खेल में हुआ है। गौरव का चयन 52 किलोग्राम वर्ग में हुआ है। गौरव के एशियन खेलों में चयन होने से परिवार बेहद खुश है। पिता विजयपाल सिंह और मां मीना देवी को इस बार भी बेटे के मेडल लाने का पूरा भरोसा है।

बेहतर प्रदर्शन के आधार पर चयन

बॉक्सिंग कोच दीपक महाजन ने बताया कि गौरव का चयन राष्ट्रमंडल खेलों और केमिस्टी कप में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया है। गौरव के पिता विजयपाल सिंह ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनका बेटा खेल के जरिए देश का रोशन कर रहा है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह एक दिन ओलंपिक में भी देश के लिए पदक जीतेगा। गौरव की बहन नीलम सोलंकी तीन बार सब जूनियर राष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियन रह चुकी हैं। वर्तमान में दिल्ली के सैनिक अस्पताल में बतौर हड्डी रोग विशेषज्ञ के तौर कार्यरत हैं। जबकि छोटा भाई सौरभ सोलंकी बॉक्सिंग का अभ्यास कर रहे हैं। वह नेशनल पायका बॉक्सिंग चैंपियन रह चुके हैं।

बॉक्सर बनाने के लिए बेच दिया घर

गौरव फरीदाबाद में बल्लभगढ़ की राजीव कॉलोनी के रहने वाले हैं। उनके पिता विजय पाल सिंह एक बिजली के सामान की मरम्मत का कार्य करते हैं। गौरव ने बॉक्सिंग की शुरुआत अपनी बड़ी बहन नीलम सोलंकी को देखते हुए की थी। उन्होंने गौरव को अच्छा बॉक्सर बनाने के लिए घर भी बेच दिया था। गौरव के साथ वह हर मोड़ पर खड़े रहे। आज बेटे के प्रदर्शन पर उन्हें नाज हैं। उन्हें उम्मीद है कि बेटा एशियन गेम्स में भी देश के लिए मेडल जीतकर लाएगा। बॉक्सिंग कोच दीपक महाजन और रमेश वर्मा ने कहा कि गौरव ओलंपिक में देश के लिए पदक जरूर जीतेगा।

फरीदाबाद. बॉक्सर गौरव साेलंकी।

देश के लिए गौरव ने जीते पदक





X
गौरव सोलंकी का एशियन गेम्स में चयन, परिवार में खुशी, देश के लिए मेडल जीतने की उम्मीद
Click to listen..