• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • बेटे को अगवा करने की धमकी देकर इंजीनियर से 1.80 करोड़ की फिरौती मांगने वाले 4 अरेस्ट
--Advertisement--

बेटे को अगवा करने की धमकी देकर इंजीनियर से 1.80 करोड़ की फिरौती मांगने वाले 4 अरेस्ट

बेटे को अगवा करने की धमकी देकर साउथ एमसीडी के सहायक इंजीनियर मनोहर से 1.80 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले चार...

Danik Bhaskar | Jun 30, 2018, 02:00 AM IST
बेटे को अगवा करने की धमकी देकर साउथ एमसीडी के सहायक इंजीनियर मनोहर से 1.80 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने वाले चार आरोपियों को दक्षिणी जिला पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। इनमें इंजीनियर का ड्राइवर सहदेव (23) भी शामिल है। अन्य आरोपियों की पहचान सचिन सिंह (19), सोनू (22) और मुकेश (27) के रूप में हुई है। आरोपियों ने खौफ पैदा करने के लिए खुद को हाल में मुठभेड़ में मारे गए राजेश भारती गिरोह (क्रांति गिरोह) का सदस्य बताया था। 13 जून को आरोपियों ने इंजीनियर के बेटे को अगवा करने की कोशिश भी की थी। पुलिस ने फिरौती में दी गई रकम और बाइक समेत कई उपकरण जब्त किए हैं। डीसीपी रोमिल बानिया के मुताबिक, सफदरजंग एंक्लेव थाने में मनोहर ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें अमेरिका और कनाडा के अलावा अन्य विदेशी नंबरों से फोन आ रहे हैं। जिला पुलिस की कई थानों की टीम गठित की गई। आरोपी पकड़े जाने के डर से खास एप से कॉल कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित परिवार से बात की और बदमाशों को रकम लेने के लिए नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बुलाया। बाद में पुलिस ने योजना बदलते हुए फरीदाबाद बुलाया। आरोपी जैसे ही रकम लेने पहुंचे, पुलिस ने दबोच लिया।

आरोपियों में इंजीनियर का ड्राइवर भी शामिल

पूर्ण राज्य के लिए ‘दिल्ली मांगे अपना हक’ हस्ताक्षर अभियान चलाएगी आम आदमी पार्टी

भास्कर न्यूज | नई दिल्ली

आप पूर्ण राज्य की मांग को लेकर 3 से 25 जुलाई तक ‘दिल्ली मांगे अपना हक’ नाम से हस्ताक्षर अभियान चलाएगी। इसमें जनता की मांग के 10 लाख पत्र हस्ताक्षर कराकर पीएम को भेजेंगे। इसके पहले 1 जुलाई को इंदिरा गांधी इनडोर स्टेडियम में पार्टी महासम्मेलन का आयोजन कर रही है। शुक्रवार को दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने यह जानकारी दी। राय ने कहा कि दिल्ली के विकास कार्यों में बाधाएं आ रही है। उसका सबसे बड़ा कारण दिल्ली के पास पूर्ण राज्य का दर्जा न होना है। कांग्रेस और भाजपा ने दिल्ली की जनता को पूर्ण राज्य देने का वादा किया लेकिन जब दिल्ली की जनता पूर्ण राज्य की मांग कर रही है तो दोनों ही पार्टियां इससे मुंह छुपा रही हैं।

3 से 25 जुलाई तक चलेगा अभियान, 1 जुलाई को पूर्ण राज्य के लिए महासम्मेलन

एलजी पर तंज... दिल्ली के वायसराय के पास वक्त नहीं

गोपाल राय ने कहा कि देश आजाद नहीं था तब भी अंग्रेज अधिकारी क्रांतिकारियों के नेताओं से विभिन्न मुद्दों पर मिलते थे, बात करते थे। ये दिल्ली के इतिहास का बड़ा दुर्भाग्यपूर्ण पन्ना रहेगा कि उपराज्यपाल जनता के चुने हुए जनप्रतिनिधियों से नहीं मिलते। दिल्ली के वायसराय के पास वक्त नहीं कि वे सीएम से दिल्ली की जनता के हित के कार्यों पर बात कर सकें।