Hindi News »Haryana »Faridabad» सेक्टरों में 10 दिन से पानी की समस्या लोगों ने लगाया जाम, यातायात बाधित

सेक्टरों में 10 दिन से पानी की समस्या लोगों ने लगाया जाम, यातायात बाधित

पेयजल समस्या को लेकर जूझ रहे सेक्टरवासियों ने एशियन अस्पताल के पास जाम लगा दिया। इससे यातायात बाधित हो गया। सूचना...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 01, 2018, 02:00 AM IST

सेक्टरों में 10 दिन से पानी की समस्या लोगों ने लगाया जाम, यातायात बाधित
पेयजल समस्या को लेकर जूझ रहे सेक्टरवासियों ने एशियन अस्पताल के पास जाम लगा दिया। इससे यातायात बाधित हो गया। सूचना मिलने पर पहुंचे नगर निगम के अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। सेक्टरवासी दस दिन से पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। सेक्टर-21सी व डी तथा सेक्टर-46 पानी की समस्या से जूझ रहा है। जबकि उक्त सेक्टर शहर को पॉश इलाके माने जाते हैं। इसी सेक्टर के बी ब्लॉक में भाजपा विधायक सीमा त्रिखा भी रहती हैं। बावजूद लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। आरडब्ल्यूए के प्रधान जगदीश चौहान, महासचिव डीएस निरवान, ज्वाइंट सेक्रेटरी सुभाष पुंडीर ने बताया कि लोगों को दस दिन से पानी नहीं मिल रहा है। काम चलाने के लिए लोगों को टैंकर मंगाना पड़ रहा है। उनका कहना है नगर निगम के अधिकारियों को पानी की समस्या के बारे में जानकारी होने के बाद भी निदान करने का प्रयास नहीं कर रहे हैं। सेक्टरवासियों का कहना है कि जब ददसिया रैनीवेल से पर्याप्त पानी आ रहा है तो आखिर यह कहां जा रहा है। नगर निगम अधिकारियों के पास इसका कोई जवाब नहीं है। सूचना मिलने पर पहुंचे निगम के एक्सईएन बीके कर्दम ने सेक्टरवासियों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराकर जाम खुलवाया।

सेक्टर-21 डी में तीन से गहराया पानी का संकट

भाजपा विधायक के आवास के ठीक पीछे बसे सेक्टर-21डी में भी तीन दिन से पानी का संकट गंभीर है। लोगों को तीन दिन से पानी नहीं मिल रहा है। मजबूरी में लोग टैंकर से पानी मंगाकर काम चला रहे हैं। आरडब्ल्यूए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एसपी सेठ, बीएल गेरा, रणधीर खत्री, राजकुमार आदि का कहना है कि पानी काे लेकर पूरे इलाके में पॉलिटिकल गेम चल रहा है। रेजीडेंट्स परेशान हैं। कोई भी अधिकारी अथवा जनप्रतिनिधि उनकी समस्या सुनने को तैयार नहीं है। उनका कहना है कि पिछले दिनों जब लोगों ने जाम लगाया था उसके बाद चार-पांच दिन तक पानी की सप्लाई मिलती रही। अब तीन दिन से फिर वही हाल है। बुधवार सुबह पानी आया। इसके बाद शनिवार तक पानी नसीब नहीं हुआ। नगर निगम का कोई अधिकारी यह बताने को तैयार नहीं है कि समस्या कहां से है।

सवाल किया टैंकर वालों को कहां से मिल रहा पानी

सेक्टरवासियों ने सवाल किया है कि जब सेक्टरों में पानी का संकट है तो टैंकर वालों को पानी बेचने के लिए कहां से मिल रहा है। निगम इन टैंकर माफियाआें पर रोक क्यों नहीं लगाता। सेक्टरवासियों के घरों में वैध कनेक्शन हैं। पानी का प्रॉपर बिल जमा किया जा रहा है। फिर भी पानी नहीं मिल रहा। आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों के मुताबिक टैंकर माफिया एक-एक टैंकर 900-1000 रुपए में बेच रहे हैं।

फरीदाबाद. पानी की समस्या को लेकर रोड जाम कर रहे सेक्टर 21 सी व सेक्टर 46 के सिटीजन की समस्या सुनते निगम अधिकारी ।

टेक्निकल फाल्ट के कारण यह हुई समस्या

नगर निगम के एक्सईएन बीके कर्दम के मुताबिक बुधवार को हुई बारिश के कारण ददसिया में एक बिजली का पोल टूट गया था जिससे सप्लाई बाधित हो गई थी। उसे ठीक कराया गया तो रैनीवेल सप्लाई में फाल्ट हो गया। रही बात सेक्टर-21सी की तो शनिवार को यहां के बूस्टर में बिजली फाल्ट हो गया था। इस कारण थोड़ी दिक्कत हुई है। उम्मीद है सोमवार से व्यवस्था ठीक हो जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×