Hindi News »Haryana »Faridabad» ढाई घंटे देरी से चली शटल, इंटरसिटी में भीड़ बेकाबू

ढाई घंटे देरी से चली शटल, इंटरसिटी में भीड़ बेकाबू

रेलवे के तमाम दावों के बाद भी लोकल ट्रेनें समय पर नहीं चल पा रही हैं। शनिवार को दिल्ली से पलवल आने वाली 64062 और पलवल से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 01, 2018, 02:00 AM IST

ढाई घंटे देरी से चली शटल, इंटरसिटी में भीड़ बेकाबू
रेलवे के तमाम दावों के बाद भी लोकल ट्रेनें समय पर नहीं चल पा रही हैं। शनिवार को दिल्ली से पलवल आने वाली 64062 और पलवल से नई दिल्ली जाने वाली 64055 शटल क्रमश: 2.34 घंटे और 1.48 घंटे की देरी से चली। इससे दैनिक यात्रियों में काफी नाराजगी रही। यात्रियों का कहना है कि ट्रेनें देरी से चलने के कारण ऑफिस में लेट पहुंचने से उनकी सैलरी कट रही है। इसके लिए कौन जिम्मेदार होगा।

शनिवार को दो ट्रेनों के विलंब से चलने के कारण आगरा कैंट से नई दिल्ली जा रही आगरा इंटरसिटी में भीड़ बेकाबू हो गई। लोगों ने एसी कोच तक में कब्जा जमा लिया। इससे रिजर्वेशन कराकर सफर करने वाले यात्रियों की भी परेशानी हुई। नई दिल्ली से पलवल जाने वाली 64062 शटल का पलवल पहुंचने का समय सुबह 7.10 बजे है। यही ट्रेन सुबह 8.20 बजे पलवल से 64055 बनकर नई दिल्ली के लिए चलती है। शनिवार को 64062 शटल अपने निर्धारित समय 7.10 बजे के बजाय 2.34 घंटे की देरी से 9.44 बजे पलवल पहुंची। वहां से यह ट्रेन अपने निर्धारित समय से 1.48 घंटे की देरी से 10.39 बजे फरीदाबाद पहुंची। जबकि इसका फरीदाबाद पहुंचने का समय सुबह 8.51 बजे का है।

- लेट पहुंचने से लग रही हाफ डे, कट रहा वेतन

पलवल से नई दिल्ली चलने वाले दैनिक यात्रियों का आरोप है कि रेलवे एक ओर ट्रेनों के कोच में कटौती करता है तो दूसरी ओर लाेकल ट्रेनों को समय पर नहीं चला पा रहा है। सुबह-शाम दोनों वक्त दैनिक यात्री इस समस्या से परेशान हो रहे हैं। पलवल से चलने वाली दैनिक महिला यात्री सुनीता, मंजू सिसौदिया, सोनिया वासन, संध्या, बल्लभगढ़ की यात्री रश्मि अरोड़ा आदि का कहना है कि पलवल से चल नई दिल्ली होते हुए गाजियाबाद जाने वाली 64055 शटल का बुरा हाल है। इस ट्रेन का ओखला स्टेशन पहुंचने का समय सुबह 9.15 बजे है लेकिन रोज यह ट्रेन 9.50 तक पहुंच रही है। शनिवार को तो हद ही कर दी। ट्रेन के लेट होने से यात्री दफ्तर लेट पहुंच रहे हैं। आए दिन हाफ डे लग रही है। सैलरी में कटौती हो रही है। यही हाल शाम के वक्त वापसी में हो रहा है। नई दिल्ली से पलवल और मथुरा तक जाने वाली कोई भी ट्रेन समय पर नहीं चल रही। रेल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान प्रकाश मंगला एवं उपाध्यक्ष दिनेश गुप्ता का कहना है कि लोकल ट्रेनों की लेट लतीफी कहां से हो रही है इस बारे में कोई कुछ बताने वाला नहीं है।

- धक्के मार-मारकर कोच में घुस रहे थे यात्री

64062 और 64055 शटल लेट होने से आगरा इंटरसिटी में भीड़ इस कदर बेकाबू थी कि यात्री धक्के मार-मारकर कोच में घुस रहे थे। काफी यात्री पायदान पर लटक कर यात्रा करते नजर आए। यही नहीं बड़ी संख्या में बल्लभगढ़ व न्यूटाउन स्टेशन के यात्री एसी कोच में भी सवार हो गए। इससे एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को टॉयलट आने जाने में परेशानी हो रही थी। क्योंकि पूरी गैलरी भरी थी।

दैनिक यात्रियों ने जताई नाराजगी, कहा ऑफिस देरी से पहुंचने के कारण कट रहे वेतन के लिए कौन जिम्मेदार होगा

फरीदाबाद-पलवल सेक्शन में रेलवे लाइनों पर कई जगह मेंटिनेंस का काम चल रहा है। इससे लगभग सभी ट्रेनों की रफ्तार कर धीमे चलाया जा रहा है। कई ट्रेनों में चेनपुलिंग हो जाती है। इससे ट्रैफिक बाधित होता है। शनिवार को 64062 शटल गाजियाबाद से ही लेट आई थी। लेट होने का कारण क्या है पता कराया जाएगा। उम्मीद है जल्द ही ट्रैक मेंटिनेंस का काम पूरा कर समय पर लोकल ट्रेनों को चलाया जाएगा। -नितिन चौधरी, सीपीआरओ, उत्तर रेलवे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×