Hindi News »Haryana »Faridabad» ट्रेन के सामने खड़ी हुई महिला, पायलट ने ब्रेक लगा बचाई जान

ट्रेन के सामने खड़ी हुई महिला, पायलट ने ब्रेक लगा बचाई जान

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को सचखंड एक्सप्रेस के चलते ही उसके आगे अचानक आकर एक महिला खड़ी हो गई। महिला...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 06, 2018, 02:00 AM IST

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को सचखंड एक्सप्रेस के चलते ही उसके आगे अचानक आकर एक महिला खड़ी हो गई। महिला को देख लोको पायलट ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। इससे महिला की जान बच गई। ब्रेक लगाते ही आरपीएफ के जवानों में भगदड़ मच गई। उन्होंने मौके पर पहुंच कर महिला को हिरासत में ले लिया। आरपीएफ ने थाना कोतवाली पुलिस की मदद से इस बारे में महिला के परिजनों को अवगत कराया। इसके बाद परिजन थाने पहुंच गए। आरपीएफ ने महिला को परिजनों के हवाले कर दिया।

60 वर्षीय गीता एनएच-2 में अपने परिवार के साथ रहती हैं। उनके पति एक कंपनी में नौकरी करते हैं। जबकि बेटा मनीष सीए कर रहा है। गीता गुरुवार सुबह घर से निकलकर फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पहुंच गईं। दोपहर पलवल की तरफ से दिल्ली की ओर जा रही सचखंड एक्सप्रेस 12.18 बजे फरीदाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-2 पर रुकी। ट्रेन 12.21 बजे जब चली तो गीता ट्रेन के सामने जाकर खड़ी हो गई। यह देख लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया। इससे प्लेटफॉर्म पर गश्त कर रहे हेड कांस्टेबल बदन सिंह और कांस्टेबल सीमा यादव दौड़ कर मौके पर पहुंच गए। उन्होंने महिला को पटरी से हटाया ओर उसे थाने ले गए। सीमा ने महिला से पूछताछ की। उसने अपना नाम व पता बताया। उसने बताया कि वह रोटी बनाना नहीं जानती। इसलिए वह मरना चाहती थी। गीता ने यह भी बताया कि वह दिल्ली अपने रिश्तेदार के घर जा रही थी। लेकिन आरपीएफ को दिल्ली जाने की बात हजम नहीं हुई। चूंकि उसके पास टिकट नहीं था। आरपीएफ ने थाना कोतवाली पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने महिला के घर जाकर परिजनों को घटना के बारे में बताया। जानकारी मिलने पर परिजन स्टेशन पहुंचे और आरपीएफ थाना प्रभारी राजकपूर लांबा से मिले।

ब्रेक लगाते ही आरपीएफ के जवानों में भगदड़ मच गई, उन्होंने मौके पर पहुंच कर महिला को हिरासत में ले लिया

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×