Hindi News »Haryana »Faridabad» जांच में सहयोग नहीं कर रहा नाइजीरियन ड्रग्स तस्कर

जांच में सहयोग नहीं कर रहा नाइजीरियन ड्रग्स तस्कर

गुड़गांव क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 व फरीदाबाद क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 के ज्वाइंट आपरेशन में गुरुवार देर रात पुलिस के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 08, 2018, 02:00 AM IST

जांच में सहयोग नहीं कर रहा नाइजीरियन ड्रग्स तस्कर
गुड़गांव क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 व फरीदाबाद क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 के ज्वाइंट आपरेशन में गुरुवार देर रात पुलिस के हत्थे चढ़ा नाइजीरियन तस्कर इचको इहाना को शुक्रवार देर शाम ड्यूटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार के सामने पेश किया गया जहां से उसे चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। लेकिन आरोपी पुलिस जांच में सहयोग नहीं कर रहा है। हिरासत में ली गई माइकल की लिव इन फ्रेंड भी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है। उधर, पुलिस ने मारे गए ड्रग्स तस्कर माइकल चार्ल्स के कमरे से लैपटॉप अादि सामान जब्त किया है। अब इस बात की जांच की जा रही है कि इनका नेटवर्क दिल्ली एनसीआर में किस प्रकार से चलता था। उधर घटना की जानकारी मिलने के बाद नाइजीरियन दूतावास के अधिकारियों की एक टीम देर शाम फरीदाबाद पहुंची। घटनास्थल का मौका मुआयना किया। इसके बाद पुलिस से घटना की पूरी जानकारी ली। फिर पुलिस कमिश्नर से मिले। गुरुवार देर रात करीब दो बजे एमवीएन चौक के पास नाका लगाकर की जा रही वाहनों की जांच के दौरान ओला कैब से ड्रग्स का माल पहुंचाने जा रहे दो नाइजीरियन की क्राइम ब्रांच से भिड़ंत हो गई थी। क्राइम ब्रांच ने एक तस्कर इचकू इहाना को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि उसके साथी माइकल चार्ल्स की धरपकड़ के दौरान चली खुद की ही गोली से उसकी मौत हो गई थी। प्रारंभिक जांच में पुलिस को पता चला कि दोनों तस्कर दिल्ली एनसीआर में ड्रग्स व कोकिन का कारोबार करते थे।

पासपोर्ट के बारे में नहीं दे रहा जानकारी

सूरजकुंड थाना प्रभारी विशाल कुमार के अनुसार पकड़ा गया नाइजीरियन ने अभी तक न तो उसने अपने पासपोर्ट के बारे में कुछ बताया और न ही पुलिस को सौंपा। पुलिस अपराध और उसके नेटवर्क के बारे में जो भी सवाल करती है वह चुप्पी साध लेता है। उन्होंने कहा तस्कर को सोमवार को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा।

लैपटॉप में मिल सकते हैं अहम सुराग

सूरजकुंड पुलिस ने मारे गए ड्रग्स तस्कर माइकल चार्ल्स के मकान से लैपटॉप बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि लैपटॉप की जांच की जा रही है। हो सकता है कि इसमें कुछ ठोस और अहम सुराग मिल जाएं। इंस्पेक्टर सूरजकुंड का कहना है कि पकड़े गए नाइजीरियन इचकू इहानो का अभी पासपोर्ट बरामद करना है।

दूतावास अधिकारियों ने ली घटना की जानकारी

सूरजकुंड पुलिस के अनुसार शुक्रवार देर शाम नाइजीरियन दूतावास के कुछ अधिकारी फरीदाबाद आए थे। उन्होंने पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर घटना की पूरी जानकारी ली। इसके बाद पुलिस के साथ मौका मुआयना भी किया। पूरी घटना के बारे में उन्हें विस्तार से ब्रीफ किया गया।

जान से मारने के प्रयास का केस दर्ज

गुड़गांव क्राइम ब्रांच सेक्टर-17 के इंचार्ज नरेंद्र कुमार की शिकायत पर सूरजकुंड पुलिस ने दो नाइजीरियन के खिलाफ जान से मारने के प्रयास का केस दर्ज किया है।

फॉलोअप

पुलिस को नहीं दी पासपोर्ट की जानकारी, सोमवार को दोबारा कोर्ट में पेश करेगी पुलिस, जब्त किए गए लैपटॉप की हो रही जांच

फरीदाबाद. पकड़े गए नाइजीरियन को कोर्ट में पेश करने ले जाते पुलिसकर्मी।

गुड़गांव क्राइम ब्रांच सेक्टर-17, फरीदाबाद क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 और सूरजकुंड पुलिस मिलकर पकड़े गए नाइजीरियन तस्कर के नेटवर्क को खंगाल रही है। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि ये तस्कर सप्लाई कहां से लाते थे। इस गैंग का असली मुखिया कौन है। पुलिस का मुख्य परपज इसके असली सरगना तक पहुंचना है। मोबाइल फोन की कॉल डिटेल से पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि तस्कर दिल्ली एनसीआर में किन-किन लोगों के संपर्क में रहते थे। किस तरह से ग्राहकों को अपने जाल में फंसाते थे। पुलिस इन सब बिंदुओं की जांच कर रही है।

नेटवर्क की तलाश कर रही है पुलिस

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×