• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • सात माह से घर में छाप रहा था नकली नोट, 12 लाख चलाए मार्केट में, 17 लाख बरामद
--Advertisement--

सात माह से घर में छाप रहा था नकली नोट, 12 लाख चलाए मार्केट में, 17 लाख बरामद

क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की टीम ने नकली लोट बनाने वाले एक व्यक्ति को सेक्टर-31 से गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से करीब 17...

Danik Bhaskar | Jul 09, 2018, 02:00 AM IST
क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 की टीम ने नकली लोट बनाने वाले एक व्यक्ति को सेक्टर-31 से गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से करीब 17 लाख रुपए के नकली नोट बरामद हुए हैं। पुिलस के मुतािबक दिल्ली निवासी उक्त आरोपी सात माह से इस धंधे में शामिल था। अब तक वह मार्केट में करीब 12 लाख रुपए के नकली नोट चला चुका है। पुिलस इसके अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी एकत्र कर रही है। क्राइम ब्रांच सेक्टर-30 के प्रभारी संदीप मोर के अनुसार उन्हें सूचना मिली कि एक युवक सेक्टर-31 एरिया में नकली नोट चलाने आया है। इसके बाद पुिलस ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया। पकड़े गए आरोपी की पहचान अनमोल निवासी सुभाष नगर थाना राजौरी गार्डन दिल्ली के रूप में हुई है।

नोटबंदी के दौरान नकली नोट बनाने का आया आइडिया

क्राइम ब्रांच प्रभारी के अनुसार आरोपी को नकली नोट बनाने का आइडिया नोटबंदी के दौरान आया था। प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि घर पर ही छोटे नोट (सौ रुपये के) बनाकर थोड़े-थोड़े मार्केट में चलाया जाए। इसी विचार के साथ आरोपी ने सौ रुपए के नोट बनाने की तरकीब पर काम शुरू किया। क्योंकि कोई भी आदमी जल्दी से सौ रुपए के नोट पर शक नहीं करता है। इसी बात को ध्यान में रख आरोपी ने अपने घर पर ही प्रिंटर, लैपटॉप और कटर की मदद से नकली नोट छापने का धंधा शुरू कर दिया।

फरीदाबाद. नकली करंसी चलाने वाला युवक सेक्टर 30सीआईए की टीम की गिरफ्त में व उससे बरामद 17 लाख नकली करंसी,प्रिंटर,स्केनर व कटर ।

पुिलस ने बताया कि आरोपी 7 महीने से यह काम कर रहा था। उसने अभी तक मार्केट में लगभग 10 से 12 लाख रुपए मार्केट में चला चुका है। पुिलस प्रवक्ता सूबे सिंह के अनुसार वह नकली नोट ऑटो, सब्जी आदि की रेहड़ी पर जहां कम पढ़े-लिखे लोग रहते हैं उनके पास चलाता था। पूछताछ के आधार पर पुिलस ने आरोपी के घर दिल्ली से 100-100 रुपए के लगभग 17 लाख रुपए नकली नोट, लैपटॉप, प्रिंटर, स्कैनर और कटर बरामद किया है।

सात महीने से छाप रहा था नकली नोट

फरीदाबाद. नकली सौ रुपए के नोट।