• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • स्वामीनाथन नहीं बल्कि मोदी की नीतियाें से मजबूत होंगे किसान
--Advertisement--

स्वामीनाथन नहीं बल्कि मोदी की नीतियाें से मजबूत होंगे किसान

राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा भाजपा के प्रभारी डाॅ. अनिल जैन ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में पहली बार भाजपा सरकार ने...

Danik Bhaskar | Jul 09, 2018, 02:00 AM IST
राज्यसभा सांसद एवं हरियाणा भाजपा के प्रभारी डाॅ. अनिल जैन ने कहा कि आजादी के 70 वर्षों में पहली बार भाजपा सरकार ने किसानों के जीवनस्तर को ऊंचा उठाने के लिए उनकी फसल लागत का 50 फीसदी से अधिक लाभांश देने का क्रांतिकारी कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि जब किसानों की जेब भारी होगी तभी सबकी दुकानदारी चलेगी। जब किसान मजबूत होगा तो डॉक्टर की डॉक्टरी भी चलेगी और मास्टर की मास्टरी। देश के अन्नदाताओं को स्वामीनाथन आयोग नहीं बल्कि नरेंद्र मोदी आयोग की नीतियां लागू कर मजबूत बनाने पर जोर दिया जा रहा है। अधिकतर योजनाओं को ई-प्रणाली से जोड़कर अंतिम व्यक्ति तक उसका लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया है। जैन रविवार को हुडा कनवेंशन सेंटर में आयोजित भाजपा प्रदेश कार्य समिति की बैठक के बाद पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

Rs.67 हजार करोड़ बिचौलियों के जेब में जाने से बचाया

डॉ. जैन ने कहा कि भाजपा सरकार ने चार साल में करीब 67 हजार करोड़ रुपए का फायदा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से जनता को दिया है। यह पैसा बिचौलियों के जेब में जाने से बचाया गया। उन्होंने कहा कि देश में किसानों को पहली बार सस्ते ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। हरियाणा के कपास, बाजरा व धान वाले क्षेत्र के किसानों की खेती को लाभप्रद बनाने के उद्देश्य से समर्थन मूल्य को बढ़ाया। सरकार के इन क्रांतिकारी निर्णयों से रबी व खरीफ की फसलों के लिए किसानों की जेब में 73 हजार करोड़ रुपए जाएंगे। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसान र| कहा जाए तो अतिशयोक्ति नहीं होगी।

हरियाणा भाजपा के प्रभारी डाॅ. अनिल जैन का दावा भाजपा सरकार ने चार साल में करीब 67 हजार करोड़ का फायदा लोगों को दिया, उन्होंने कहा...

फरीदाबाद. पत्रकारों को संबोधित करते में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव, हरियाणा प्रभारी एवं राज्यसभा सांसद डॉ अनिल जैन।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के 10 करोड़ परिवारों यानि करीब 50 करोड़ लोगों को इसका लाभ दिया जाएगा। इस योजना के तहत परिवारों को पांच लाख रुपए तक के इलाज की सुविधा दी जाएगी। इस योजना के तहत लोगों को 15 अगस्त से 25 सितम्बर तक हेल्थ कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे।

15 अगस्त से उपलब्ध कराए जाएंगे हेल्थ कार्ड

जनहित के मुद्दों पर सरकार सबसे अधिक संवेदनशील

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने विपक्षी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार जनहित के मुद्दों पर सबसे अधिक संवेदनशील है। भाजपा ने पूर्व सरकारों द्वारा निजी हितों के कारण अधूरी छोड़ी गई जिम्मेदारियों को भी बेहतर तरीके से निभाया है। बैठक में सीएम मनोहरलाल, संगठन मंत्री सुरेश भट्‌ट, केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेंद्र सिंह, केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, कृषि मंत्री ओपी धनखड़, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, उद्योग मंत्री विपुल गोयल, समेत प्रदेशभर के सांसद, विधायक व प्रदेश पदाधिकारी शामिल थे।