• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • 3 बार भाजपा सांसद रहे बैंदा का निधन, अंतिम संस्कार आज
--Advertisement--

3 बार भाजपा सांसद रहे बैंदा का निधन, अंतिम संस्कार आज

भारतीय जनता पार्टी से तीन बार सांसद रहे रामचंद्र बैंदा का लंबी बीमारी के बाद सोमवार देर रात दिल्ली के एम्स में...

Danik Bhaskar | Jun 13, 2018, 02:00 AM IST
भारतीय जनता पार्टी से तीन बार सांसद रहे रामचंद्र बैंदा का लंबी बीमारी के बाद सोमवार देर रात दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे। वह मूलरूप से हिसार जिले के गांव खाबड़ा कलां के रहने वाले थे। उनका राजनीतिक सफर फरीदाबाद से शुरू हुआ और यहीं से वे तीन बार सांसद चुने गए। उनका पार्थिव शरीर सेक्टर-14 स्थित आवास पर रखा गया है। मंगलवार को उनके निवास पर पार्टी के बड़े नेताओं की बैठक में बुधवार को सेक्टर 8 के सीही गांव बाइपास रोड पर सुबह 11 बजे उनका अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया गया। बैठक में केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर, बल्लभगढ़ के पूर्व विधायक राजेंद्र बीसला, पूर्व सांसद सुधा यादव, जिला भाजपाध्यक्ष गोपाल शर्मा सहित कई प्रमुख नेता मौजूद थे। बैंदा के निधन को सीएम मनोहरलाल, वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु समेत अन्य नेताओं ने पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति बताया। बैंदा के निधन पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल श्रद्धासुमन अर्पित करने सेक्टर 14 स्थित उनके निवास पर पहुंचे। पार्थिव शरीर अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया है। गोयल ने कहा हरियाणा में भाजपा का संगठन खड़ा करने वाले पुरोधा रामचंद्र बैंदा का जाना भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए अपूरणीय क्षति है। कांग्रेस विधायक ललित नागर व इनेलो जिलाध्यक्ष देवेंद्र चौहान ने भी पार्टी की ओर से शोक संवदेना व्यक्त की।

फरीदाबाद. पूर्व सांसद रामचंद्र बेंदा को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते उद्योग मंत्री विपुल गोयल,चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया। इनसेट में (रामचंद्र बेंदा की फाइल फोटो)

बैंदा का राजनीतिक सफर

बैंदा का जन्म 7 फरवरी 1946 को गांव खाबड़ा कलां में हुआ था। 1980 में उन्हें बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी के रूप में चुना गया। वर्ष 1996 में उन्हें भाजपा ने फरीदाबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया, जहां वे 11वीं लोकसभा के लिए चुने गए। वे वर्ष 1996 से 99 तक डिफेंस में कमेटी मेंबर रहे। जबकि 1998 में वह फिर से फरीदाबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गए। साल 1999 में वह तीसरी बार फरीदाबाद संसदीय क्षेत्र से सांसद चुने गए थे। बैंदा के एक बेटा दयानंद के अलावा पांच बेटियां हैं।