• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • भाजपा की बैठक में कई विकास कार्यों में घटिया सामग्री का उठा मामला, सीएम से होगी शिकायत
--Advertisement--

भाजपा की बैठक में कई विकास कार्यों में घटिया सामग्री का उठा मामला, सीएम से होगी शिकायत

एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक सेक्टर-9 स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में हुई। इसकी...

Dainik Bhaskar

Jun 19, 2018, 02:00 AM IST
भाजपा की बैठक में कई विकास कार्यों में घटिया सामग्री का उठा मामला, सीएम से होगी शिकायत
एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक सेक्टर-9 स्थित पार्टी के जिला कार्यालय में हुई। इसकी अध्यक्षता भाजयुमो के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष यशवीर डागर ने की। बैठक में एनआईटी क्षेत्र के विकास कार्याें पर चर्चा की गई। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कई जगह विकास कार्याें में घटिया सामग्री का उपयोग किए जाने की शिकायत की। इस पर निर्णय लिया गया कि इस मामले की शिकायत सीएम से की जाएगी। इस दौरान भाजयुमो के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डागर ने कहा कि केंद्र की मोदी व प्रदेश की मनोहर सरकार विकास कराने के लिए कृतसंकल्पित है। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र में कुछ जगह विकास कार्याें में ठेकेदार और क्षेत्रीय विधायक की मिलीभगत से घटिया सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। इसकी लिखित शिकायत सीएम से की जाएगी। डागर ने कहा कि कमीशन के चक्कर में विकास कार्यों की गुणवत्ता से खिलवाड़ किया जा रहा है। डागर ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे क्षेत्र में हो रहे विकास कार्यों पर पूरी नजर रखें। विकास कार्यों की गुणवत्ता से खिलवाड़ न होने दें। यदि कहीं भी गड़बड़ी हो रही है तो इसकी शिकायत मुझसे करें। मैं शिकायत को सीएम तक पहुंचा कर संबंधित ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग सीएम से करूंगा। डागर ने कहा मिशन 2019 को लेकर जल्द ही बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी। कार्यकर्ता घर-घर जाकर भाजपा सरकार द्वारा कराए गए विकास कार्याें के बारे में लोगों को बताएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। बैठक में एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के पाली मंडल अध्यक्ष राजपाल दहिया, मंडल अध्यक्ष दिगपाल रावत, मंडल अध्यक्ष संजीव कुमार, मदनलाल जांगड़ा, भीमसिंह, भगवान सिंह, जिला उपाध्यक्ष जगदीश कुमार, वीरेंद्र सरपंच, शमशेर सिंह रावत, चौ. पूरन सिंह, देवीराम नैन, अनिल गुप्ता, अमित कुमार, रमेश बिष्ट आदि मौजूद थे।

फरीदाबाद. सेक्टर-9 स्थित जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते भाजपायुवा मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष यशवीरडागर।


टाइल्स लगाने में मिली गड़बड़ी, डिप्टी मेयर ने रुकवाया काम

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

बगैर मानक और लेयर तैयार किए सेक्टर-15 में सड़क किनारे लगाई जा रहीं टाइल्स के कार्य का डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग ने रुकवा दिया। उन्होंने निगम कमिश्नर और ज्वाइंट कमिश्नर ओल्ड को पत्र लिख जांच कराने की मांग की है। साथ ही जब तक जांच पूरी न हो जाए ठेकेदार के पेमेंट पर रोक लगा दी जाए। वह सोमवार को निरीक्षण करने के बाद यह गड़बड़ी पकड़ी थी। कहा तो यहां तक जा रहा है कि ठेकेदार को केवल एक सड़क का ठेका मिला था। लेकिन वह पूरे सेक्टर में सड़क किनारे टाइल्स लगा रहा है। इसमें निगम अधिकािरयों की भूमिका संदेह के घेरे में है। बगैर रेती व सीमेंट के टाइल्स लगाने के कारण कई जगह टाइल्स लगने के बाद ही टूटनी शुरू हो गई हैं। डिप्टी मेयर गर्ग ने निगम कमिश्नर को लिखे पत्र में कहा है कि सेक्टर-15 में जो कंट्रक्शन कंपनी टाइल्स लगाने का काम कर रही है। उसमें मानक का पालन नहीं किया जा रहा है। कंपनी बगैर रेत व सीमेंट के टाइल्स लगा रही है। सोमवार को निरीक्षण के दौरान यह गड़बड़ी पकड़ में आई।

सेक्टर 15 कर रोड किनारे लगाई जा रही घटिया टाइल्स।

क्या कहना है निगम अधिकारी का

नगर निगम के एक्सईएन ओमवीर सिंह का कहना है कि ठेकेदार को अलग-अलग काम अलाट किया गया है। यदि काम ठीक से नहीं हो रहा है तो इसकी जांच लैब में कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही भुगतान किया जाएगा।

भाजपा की बैठक में कई विकास कार्यों में घटिया सामग्री का उठा मामला, सीएम से होगी शिकायत
X
भाजपा की बैठक में कई विकास कार्यों में घटिया सामग्री का उठा मामला, सीएम से होगी शिकायत
भाजपा की बैठक में कई विकास कार्यों में घटिया सामग्री का उठा मामला, सीएम से होगी शिकायत
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..