• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • निर्जला एकादशी पर शहर में दिखा सेवाभाव, तपती गर्मी में लगी छबील
--Advertisement--

निर्जला एकादशी पर शहर में दिखा सेवाभाव, तपती गर्मी में लगी छबील

Dainik Bhaskar

Jun 24, 2018, 02:00 AM IST

Faridabad News - निर्जला एकादशी पर शहर में जगह-जगह सेवा भाव दिखाई दिया। शहर के सामाजिक-धार्मिक संगठनों ने एकजुट होकर तपती गर्मी में...

निर्जला एकादशी पर शहर में दिखा सेवाभाव, तपती गर्मी में लगी छबील
निर्जला एकादशी पर शहर में जगह-जगह सेवा भाव दिखाई दिया। शहर के सामाजिक-धार्मिक संगठनों ने एकजुट होकर तपती गर्मी में अलग-अलग जगह मीठे शर्बत की छबीलें लगाईं। राहगीरों को रोक-रोक कर शर्बत पिलाया। फल भी बांटे गए। यात्रियों को लेकर बसें हरिद्वार के लिए रवाना हुईं।

गंगा स्नान के लिए 5 बसें रवाना

एनआईटी विधानसभा क्षेत्र के पूर्व भाजपा प्रत्याशी यशवीर डागर ने 5 बसों को हरिद्वार यात्रा के लिए रवाना किया। इस बसों में क्षेत्र के बुजुर्ग एवं श्रद्धालु गए हैं। ये हरिद्वार जाकर स्नान करेंगे। इन लोगों के आने-जाने व खाने-पीने का खर्च वे स्वयं वहन करेंगे। भाजपा के प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी ने जवाहर कॉलोनी से बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान डागर ने कहा कि गंगा दशहरा पर गंगा स्नान का बहुत महत्व है। हिंदू धर्म में इसकी मान्यता बहुत है। इसलिए उन्होंने बुजुर्गाें को गंगा स्नान के लिए भेजा है। उन्होंने कहा कि हर शनिवार को बसें यहां से जाती हैं जिनसे एनआईटी क्षेत्र का कोई भी बंदा जा सकता है। सारा खर्च उनकी तरफ से रहेगा।

नेशनल हाइवे पर लगाई छबील

निर्जला एकादशी पर एस्कोर्ट्स प्लांट नंबर-1 धार्मिक कमेटी के सदस्य सरदार गुरमीत सिंह, जयवंश कुमार, दुष्यंत मंगला, रवि शर्मा, राम कुमार, विवेक, रणजीत, देवेंद्र सैनी व वन बिहारी ने मीठे पानी की छबील लगाई। कमेटी के सदस्योंं ने राष्ट्रीय राजमार्ग से गुजरने वाले राहगीरों को मीठा पानी वितरित कर सभी को निर्जला एकादशी पर्व की शुभकामनाएं दी। वहीं ट्रेनों में भी यात्रियों को शर्बत पिलाया गया।

X
निर्जला एकादशी पर शहर में दिखा सेवाभाव, तपती गर्मी में लगी छबील
Astrology

Recommended

Click to listen..