Hindi News »Haryana »Faridabad» राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू 25 संस्थानों के 600 खिलाड़ी ले रहे भाग

राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू 25 संस्थानों के 600 खिलाड़ी ले रहे भाग

केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से 49वीं राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता केंद्रीय विद्यालय नंबर-1 में सोमवार से शुरू...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 03, 2018, 02:00 AM IST

राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू 25 संस्थानों के 600 खिलाड़ी ले रहे भाग
केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से 49वीं राज्यस्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता केंद्रीय विद्यालय नंबर-1 में सोमवार से शुरू हुई। 2 से 5 जुलाई तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में देशभर के लगभग 600 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। केंद्रीय विद्यालय नंबर-1 व 2 में शुरू हुई इस प्रतियोगिता में अलग-अलग आयु वर्ग की विभिन्न प्रतियोगिताएं होंगी।

शुभारंभ अवसर पर छात्रों ने मुख्यातिथि पूर्व क्रिकेटर संजय भाटिया को गॉर्ड ऑफ आर्नर दिया। शुभारंभ अवसर पर बच्चों ने देशभक्ति गीतों के साथ-साथ योगा की बेहतरीन प्रस्तुति दी। भाटिया ने खिलाड़ियों को अनुशासन में रहने के साथ-साथ एक अच्छा इंसान बनने की नसीहत दी। उन्होंने खेलों में महिलाओं को लेकर विशेष रूप से भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज, बैंडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल, पीवी संधू व ओलंपिक में पदक जीतने वाली साक्षी तंवर का उल्लेख करते हुए कहा कि खेलों में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का योगदान कहीं बेहतर होता जा रहा है। इससे पता चलता है कि खेलों में महिलाओं का आना देश के लिए एक शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि खेल में जीत या हार कोई मायने नहीं रखती, बल्कि खिलाड़ी का मैदान पर उतरना ही उसकी सबसे बड़ी जीत है। कार्यक्रम में केंद्रीय विद्यालय की सहायक आयुक्त कुमुद श्रीवास्तव भी उपस्थित थीं। इस मौके पर केंद्रीय विद्यालय नंबर-1 की प्राचार्य डॉली गुलाटी अग्निहोत्री, केंद्रीय विद्यालय नंबर-2 की प्राचार्य सीमा श्रीवास्तव और केंद्रीय विद्यालय नंबर-3 की प्रिंसिपल प्रेमलता सेमनाल ने मुख्यातिथि व विशिष्ट अतिथि को पौधा एवं स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। इस मौके पर प्राचार्य डॉली गुलाटी अग्निहोत्री ने खिलाड़ियों व अतिथियों का न केवल स्वागत किया, बल्कि उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की। इस मौके पर अध्यापक वीरेंद्र कुमार, केंद्रीय विद्यालय के खेल प्रशिक्षक राजीव भाटिया, उनकी सहयोगी एरोबिक्स छात्रा जानवी भाटिया, पीटी रचना, आरसी दलाल, सविता अग्रवाल के साथ-साथ केंद्रीय विद्यालय के सभी संभागों के अध्यापक व अध्यापिकाएं मौजूद थीं। मंच संचालन भारती गुप्ता ने किया। शुभारंभ अवसर का पूरा कार्यक्रम कमलेश रानी की देखरेख में हुआ।

फरीदाबाद. प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्यातिथि व पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर संजय भाटिया काे गुलदस्ता देकर स्वागत करती केंद्रीय विद्यालय की सहायक आयुक्त कुमुद श्रीवास्तव व अन्य।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×