• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • विधायक बोलीं, एसडीओ व जेई लेवल पर पब्लिक डीलिंग वेरी पूअर, अब शिकायत मिले तो एसई साहब तुरंत कार्रवाई हो
--Advertisement--

विधायक बोलीं, एसडीओ व जेई लेवल पर पब्लिक डीलिंग वेरी पूअर, अब शिकायत मिले तो एसई साहब तुरंत कार्रवाई हो

कुछ दिन पहले बिजली समस्या को लेकर गए ग्रीनफील्ड कॉलोनी के 18 लोगों को विधायक के आवास से गिरफ्तार कर हवालात में डालने...

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 02:00 AM IST
विधायक बोलीं, एसडीओ व जेई लेवल पर पब्लिक डीलिंग वेरी पूअर, अब शिकायत मिले तो एसई साहब तुरंत कार्रवाई हो
कुछ दिन पहले बिजली समस्या को लेकर गए ग्रीनफील्ड कॉलोनी के 18 लोगों को विधायक के आवास से गिरफ्तार कर हवालात में डालने के मामले में भाजपा सरकार और विधायक की हो रही किरकिरी के बाद सीमा त्रिखा ने सोमवार को बिजली निगम के अधिकारियों की बैठक निगम सभागार में बुलाई। इसमें डीएचबीवीएन व एचवीपीएन के अधिकारी शामिल थे। इसमें क्षेत्र के सभी आरडब्ल्यूए के रिप्रजेंटेटिव को भी बुलाया गया था। बैठक में विधायक त्रिखा के सामने सभी ने बिजली कट, ओवरलोडिंग, फॉल्ट की समस्या रखी। लोगों ने कहा कि बिजली निगम के कंप्लेंट सेंटर, जेई व एसडीओ को फोन करो तो कोई रिप्लाई नहीं मिलता। कई बार कर्मचारी मिसबिहेव भी करते हैं। शिकायतों को सुनने के बाद विधायक ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि एसडीओ व जेई लेवल पर पब्लिक डीलिंग बेहद खराब है, लेकिन अब ऐसा व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने एसई को निर्देश दिए अगर अब एसडीओ, जेई या अन्य कर्मचारी के खिलाफ पब्लिक की ऐसी शिकायत आती है तो उन पर तुरंत कार्रवाई की जाए। जो काम न करे उसका ट्रांसफर करो। कंज्यूमर की शिकायतों का समाधान करना पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। चीफ इंजीनियर ने कहा विभाग के पास ट्रांसफार्मर की कोई कमी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सभी शिकायतों को प्वाइंट आउट कर लिया गया है। त्रिखा ने कहा कि ओवरलोडिंग की समस्या के खात्मे के लिए 50 अतिरिक्त ट्रांसफार्मर लगाएं जाएंगे।

दो जेई के ट्रांसफर करने के निर्देश

बैठक में अधिकतर लोगों की जो शिकायतें सामने आईं, उनमें एसडीओ व जेई के फोन न उठाने की थीं। लोगों ने कहा कि कंप्लेंट सेंटर पर फोन नहीं उठते। जेई व एसडीओ भी फोन नहीं उठाते। फोन उठा भी लेते हैं तो सही जवाब नहीं देते। सबसे अधिक कंप्लेंट आने पर सबडिवीजन नंबर-2 व तीन के दो जेई के ट्रांसफर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी कंज्यूमर की शिकायत सुनना सुनिश्चित करें। उन्हें संतोषजनक जवाब दें। कंप्लेंट सेंटर के कर्मचारियों को टाइट किया जाए। बिजली की शिकायतों को प्राथमिकता के साथ दर्ज कर उनका निराकरण किया जाए।

ग्रीनफील्ड की 11 केवी लाइनों की मेंटेनेंस टेकओवर

मीटिंग में ग्रीनफील्ड कॉलोनी की आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी भी शामिल थे। उनकी शिकायतों को सुनने के बाद चीफ इंजीनियर संजीव चोपड़ा ने कहा कि ग्रीन फील्ड कॉलोनी में मेंटिनेंस का वर्क प्राइवेट कंपनी देख रही है। चूंकि यहां समस्या गंभीर होती जा रही है। ऐसे में उन्होंने निगम को यहां की 11 केवी लाइनाें की मेंटिनेंस वर्क डीएचबीवीएन को टेकओवर करने के आर्डर दिए। उन्होंने कहा कि यहां निगम की ओर से अतिरिक्त स्टाफ लगाकर 11 केवी लाइनों की मेंटिनेंस कराई जाएगी। निगम 11 केवी लाइन से बिजली को प्रभावित नहीं होने देगा।

गलत रीडिंग की शिकायतों का करें समाधान

मीटिंग में एवरेज रीडिंग व गलत रीडिंग की शिकायतें भी आईं। सेक्टर-46 से आए अभिषेक गुप्ता ने कहा कि मीटर रीडिंग नहीं ली जाती है। जिनके बिल 6-7 हजार रुपए आते हैं उन्हें 30 से 50 हजार रुपए तक के बिल भेजे जा रहे हैं। इस पर चीफ इंजीनियर संजीव चोपड़ा ने कहा कि रीडिंग का काम प्राइवेट एजेंसी देख रही है। हाल ही में ऐसी शिकायतों पर एजेंसी के साथ बैठक हुई थी। इसमें उन्हें शिकायत का समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं।

फरीदाबाद. नगर निगम सभागार में मीटिंग के दौरान विधायक सीमा त्रिखा व बिजली अधिकारियों के समक्ष अपनी समस्या रखते आरडब्ल्यूए मेंबर व बड़खल के लोग ।

सुबह 6 से रात 9 बजे तक नहीं लगेंगे पावर कट

त्रिखा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेंटिनेंस के लिए लिया जाना शेड्यूल कट का समय बदलाव किया जाए। यह पावर कट सुबह 6 से 9 के बीच नहीं लगने चाहिए। क्योंकि यह पानी के आने का भी समय होता है। इस बारे में एसई पीके चौहान ने कहा कि आगे से यही होगा।

90 दिन बाद दोबारा बुलाई जाएगी बैठक

शिकायतें सुनने के बाद विधायक ने कहा कि 90 दिन बाद दोबारा से बैठक बुलाई जाएगी जिससे एक प्लेटफार्म पर आकर सभी लोगों की शिकायतों को सुना जा सके। उनका समाधान किया जा सके। उन्होंने मीटिंग में आए लोगों की लिखित में कंप्लेंट ली।

आरडब्ल्यूए के साथ बनेंगे व्हाट्स एप ग्रुप

चीफ इंजीनियर ने कहा कि सबडिवीजन लेवल पर सभी एसडीओ अपने क्षेत्र की आरडब्ल्यूए के प्रेसीडेंट या जनरल सेक्रेटरी के साथ एक व्हाट्स एप ग्रुप बनाएं जाएंगे। इसमें हर पावर कट के बारे में मैसेज डालकर जानकारी दी जाएगी। आरडब्ल्यूए व बिजली निगम के अधिकारियों के बीच कम्युनिकेशन गैप हटाने के लिए सबडिवीजन लेवल पर एसडीओ को हर एक मीटिंग आयोजन करने के बारे में भी कहा गया है।

हटेंगे आयरन के खंभे, होगी ट्रांसफार्मर फैंसिंग

लोहे के खंभे व ट्रांसफार्मर की सेफ्टी फैंसिंग न होने की शिकायतों पर सीमा त्रिखा ने डिपार्टमेंट को निर्देश दिए कि सभी लोहे के खंभे हटा दिया जाएं। इसके अलावा कर्मचारी सर्वे करे ट्रांसफार्मर की फैसिंग करें जिससे किसी को कोई दिक्कत न हो। इसके अलावा ओवरलोड फीडर व सबस्टेशन की शिकायतों पर उन्होंने कहा कि सभी शिकायतों को प्वाइंट आउट कर लिया गया है। सभी शिकायतों का जल्द समाधान कराया जाएगा।

X
विधायक बोलीं, एसडीओ व जेई लेवल पर पब्लिक डीलिंग वेरी पूअर, अब शिकायत मिले तो एसई साहब तुरंत कार्रवाई हो
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..