• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • फीस जमा कराने को कॉलेजों में स्टूडेंट्स की लंबी लाइनें
--Advertisement--

फीस जमा कराने को कॉलेजों में स्टूडेंट्स की लंबी लाइनें

पहली कटऑफ सूची में जिन स्टूडेंट्स का नाम शामिल था, उनके लिए एडमिशन का बुधवार को आखिरी दिन था। इससे अंतिम दिन...

Danik Bhaskar | Jul 05, 2018, 02:00 AM IST
पहली कटऑफ सूची में जिन स्टूडेंट्स का नाम शामिल था, उनके लिए एडमिशन का बुधवार को आखिरी दिन था। इससे अंतिम दिन कॉलेजों में सुबह से ही विद्यार्थियों की भीड़ रही। कॉलेजों में चालान बनवाकर फीस जमा कराने वाले विद्यार्थियों की लंबी लाइनें रहीं। दाखिले का अंतिम दिन होने से विद्यार्थी थोड़ा परेशान दिखे। शहर के कॉलेजों में बुधवार शाम पांच बजे दाखिले बंद हो गए।

पहली कटऑफ में दाखिले का अंतिम दिन होने से विद्यार्थी थोड़ा परेशान दिखे

दूसरी कटऑफ 5 से 6 जुलाई के बीच जारी होगी, स्टूडेंट्स के दस्तावेज 7 से 9 जुलाई तक वेरिफाई किए जाएंगे

फरीदाबाद. केएल मेहता दयानंद कॉलेज में लगी स्टूडेंट्स की लाइन।

अब करना होगा इंतजार

पिछले साल तक विलंब शुल्क के साथ कॉलेजों में छात्र दाखिला लेते थे, लेकिन इस बार उच्चतर शिक्षा विभाग ने विलंब शुल्क का कोई विकल्प नहीं दिया है। इससे उन विद्यार्थियों को परेशान होगी, जिनका कटऑफ सूची में नाम था और किन्हीं कारणों से दाखिला नहीं ले पाए हैं। ऐसे छात्रों का नाम प्रतीक्षा सूची में रखा जाएगा और सीट उपलब्ध होने पर ही प्राथमिकता दी जाएगी।

2150 चालान बनवाकर फीस का भुगतान किया

कालेजों में पहली कटआॅफ सूची के तहत दो से चार जुलाई तक दाखिले होने थे। अंतिम दिन होने से कॉलेज प्रबंधन का ऑफलाइन फीस जमा कराने पर अधिक जोर था, ताकि पहली कट ऑफ सूची में आने वाले सभी विद्यार्थियों को दाखिला मिल सके। बुधवार तक शहर के कॉलेजों में 2150 विद्यार्थियों ने चालान बनवाकर फीस का भुगतान किया।


अगली प्रोविजनल लिस्ट 5 व 6 जुलाई को आएगी

पहली कटऑफ सूची के तहत दाखिला प्रक्रिया पूरी होने के बाद उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से दूसरी प्रोविजनल लिस्ट 5 से 6 जुलाई के बीच जारी होगी। इसके बाद विद्यार्थियों के दस्तावेजों को सात से नौ जुलाई तक वेरिफाई किया जाएगा। इसके बाद 12 जुलाई को दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी होगी। इसके तहत छात्र 12 से 14 जुलाई तक दाखिला प्राप्त कर सकेंगे।