• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • रैनीवेल की पाइप लाइन फटने से छह इलाकों में गहराया पानी का संकट
--Advertisement--

रैनीवेल की पाइप लाइन फटने से छह इलाकों में गहराया पानी का संकट

ददसिया की रैनीवेल पाइपलाइन फटने से आधा दर्जन इलाकों में पानी का संकट पैदा हो गया है। सूचना मिलते ही नगर िनगम की...

Danik Bhaskar | Jul 13, 2018, 02:00 AM IST
ददसिया की रैनीवेल पाइपलाइन फटने से आधा दर्जन इलाकों में पानी का संकट पैदा हो गया है। सूचना मिलते ही नगर िनगम की इंजीनियरिंग शाखा की टीम मौके पर पहुंचकर पाइपलाइन की मरम्मत करने में जुट गई। घटना बुधवार देर रात की है। नगर िनगम अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार रात तक पानी की सप्लाई प्रॉपर बहाल हो पाएगी। बुधवार देर रात रैनीवेल की लाइन नंबर चार का पाइप फट गया। इससे हजारों गैलन पानी आसपास के खेतों में भर गया। लाइन फटने से ओल्ड फरीदाबाद के आधा दर्जन सेक्टरों में पानी का संकट पैदा हो गया।

जिन इलाकों में पानी का संकट पैदा हुआ है वहां नगर निगम ने 20 प्राइवेट टैंकर लगाकर पानी पहुंचाने की व्यवस्था की है। निगम अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार रात तक पाइप लाइन ठीक हो जाएगी।

इन इलाकों में जाता है पानी

रैनीवेल की लाइन कांवड़ा गांव के पास है। इस गांव से ओल्ड फरीदाबाद के सेक्टर-14, 15, 15 ए , 16 , 16 ए , 17 व सैनिक कालोनी में करीब 30 एमएलडी यानी तीन करोड़ लीटर पानी की सप्लाई होती है। पाइप लाइन में प्रेशर अधिक होने से नचौली गांव के पास पॉलिटेक्निक के पास लाइन फट गई। इससे पानी आसपास 20 एकड़ खेतों में भर गया। निगम के एक्सईएन ओमबीर सिंह के अनुसार कांवड़ा रैनीवेल से 32 इंच की पाइप लाइन शहर के अंदर आ रही है। मरम्मत का काम चल रहा है।