• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • सेक्टर 45 में डेढ़ एकड़ पर बनेगा अस्पताल 10.56 करोड़ खर्च होंगे, जल्द शुरू होगा काम
--Advertisement--

सेक्टर 45 में डेढ़ एकड़ पर बनेगा अस्पताल 10.56 करोड़ खर्च होंगे, जल्द शुरू होगा काम

केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सोमवार को मेवला महाराजपुर व इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में 51 करोड़ रुपए के...

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 02:05 AM IST
सेक्टर 45 में डेढ़ एकड़ पर बनेगा अस्पताल 10.56 करोड़ खर्च होंगे, जल्द शुरू होगा काम
केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सोमवार को मेवला महाराजपुर व इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में 51 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इस राशि में से 50 करोड़ के कार्य केवल मेवला महाराजपुर में होंगे। इस मौके पर गुर्जर के साथ बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी, पार्षद अजय बैसला, पार्षद हेमा बैंसला आदि मौजूद थीं। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज 51 करोड़ के उन्होंने जिन विकास कार्यों का शिलान्यास किया है उनमें मेवला महाराजपुर में 3 करोड़ 27 लाख रुपए की लागत से आरएमसी नाले का निर्माण होगा। इसमें सेक्टरों का पानी डाला जाएगा। इसके अलावा गांव की फिरनी में एक करोड़ 15 लाख रुपए की लागत से सीवरेज का कार्य होगा। गांव के चारों तरफ नाले को एक करोड़ 65 लाख रुपए की लागत से कवर्ड कराया जाएगा। 76 लाख रुपए की लागत से गांव की फिरनी में बूस्टर बनेगा। साथ ही गांव की हर गली में 6 और 4 इंच की पाइप लाइन डलेगी। इस पर 1 करोड़ 5 लाख रुपए खर्च होंगे। दो करोड़ 50 लाख की लागत से एक कम्युनिटी सेंटर बनाया जाएगा। इसमें सुंदर पार्क के अलावा अच्छे पौधे भी होंगे। इसी तरह गांव में 71 लाख रुपए की लागत से श्मशान घाट बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि लगभग डेढ़ एकड़ जमीन में सेक्टर 45 में 10 करोड़ 56 लाख की लागत से एक अस्पताल का निर्माण किया जाएगा। इसका 15 अगस्त से पहले काम शुरू हो जाएगा। इसी तरह रेलवे अंडर ब्रिज को तैयार किया जाएगा। इस पर 19 करोड़ 50 लाख रुपए का खर्च आएगा। इसी कड़ी में इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में केंद्रीय मंत्री ने 10 लाख रुपए की लागत से एक ट्यूबवेल लगाने के कार्य का शिलान्यास किया। यह 10 दिन में लग जाएगा। इसके अलावा 47 लाख रुपए की लागत से आरएमसी की सड़क के कार्य का शिलान्यास किया। यह 2 माह में बनकर तैयार हो जाएगी। इस दौरान उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे अपने चारों तरफ साफ सफाई रखें। पॉलीथिन आदि का उपयोग न करे। क्योंकि इसकी वजह से सीवरेज रुक जाती हैं। इस मौके पर उनके साथ पूर्व पार्षद कैलाश बैसला, बाली सरपंच, बाबू नंबरदार, इंद्रप्रस्थ कॉलोनी आरडब्ल्यूए के प्रधान हरेंद्र, भाजपा नेत्री मीना पांडे, सुनीता बतरा के अलावा अन्य मौजूद थे।

लोगों से आह्वान, अपने घरों के चारों तरफ साफ-सफाई रखें व पॉलीथिन का उपयोग न करें

फरीदाबाद. मेवला महाराजपुर व इंद्रप्रस्थ कॉलोनी में लगभग 51 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का शिलान्यास करते केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर।

चुनाव की तैयारियों को लेकर मंत्री गुर्जर ने ली कार्यकर्ताओं की बैठक

पलवल|बीजेपी 2019 में होने वाला लोकसभा चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ेगी। देश की जनता ने मन बना लिया है कि देश में लोकसभा चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्थिर सरकार बनानी है। उक्त बात सोमवार को पंचायत भवन में आयोजित बीजेपी कार्यकर्ताओं की बैठक में कही। उन्होंने कहा मोदी की सरकार के चार वर्ष बीत चुके है, लेकिन एक भी नेता पर भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगे हैं। बीजेपी सरकार की नीयत व नीति ठीक है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश को जाति, धर्म, संप्रदाय के नाम पर बांटने का काम किया है, लेकिन बीजेपी ने विकास के नाम पर लोगों को साथ लाने का काम किया है। बैठक में सीएम के राजनीतिक सचिव दीपक मंगला, जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, मुकेश सिंगला, पवन अग्रवाल व पूर्व विधायक रामरतन सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

सेक्टर 45 में डेढ़ एकड़ पर बनेगा अस्पताल 10.56 करोड़ खर्च होंगे, जल्द शुरू होगा काम
X
सेक्टर 45 में डेढ़ एकड़ पर बनेगा अस्पताल 10.56 करोड़ खर्च होंगे, जल्द शुरू होगा काम
सेक्टर 45 में डेढ़ एकड़ पर बनेगा अस्पताल 10.56 करोड़ खर्च होंगे, जल्द शुरू होगा काम
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..