फरीदाबाद

  • Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • तीन माह से 7500 लोग पेयजल समस्या से परेशान, विधायक के पास पहुंचे तो पुलिस बुलाकर धमकाया
--Advertisement--

तीन माह से 7500 लोग पेयजल समस्या से परेशान, विधायक के पास पहुंचे तो पुलिस बुलाकर धमकाया

सेक्टर-21डी की करीब 7500 की आबादी तीन माह से पेयजल समस्या से जूझ रही है। हालात इतने खराब हैं कि लोगों को पानी के लिए...

Danik Bhaskar

Jun 18, 2018, 02:05 AM IST
सेक्टर-21डी की करीब 7500 की आबादी तीन माह से पेयजल समस्या से जूझ रही है। हालात इतने खराब हैं कि लोगों को पानी के लिए रात-रातभर जागना पड़ रहा है। इस समस्या को यहां के लोग क्षेत्रीय विधायक व नगर निगम अधिकारियों तक पहुंचा चुके हैं। लेकिन समाधान नहीं हुआ। मजबूरी में लोग टैंकरों से महंगा पानी खरीद रहे हैं। परेशान लोगों का कहना है कि विधायक सीमा त्रिखा के पास वे हर दूसरे-तीसरे दिन पेयजल समस्या को लेकर जाते हैं लेकिन वे कोई कदम नहीं उठा रही हैं। अब तो वह बीमारी का बहाना बनाकर मिलने से ही इंकार कर रही हैं। रविवार सुबह महिलाओं ने विधायक के घर का घेराव किया तो उन्हें पुलिस बुलाकर धमकाया गया। साथ ही बीमार होने का बहाना बनाकर मिलने से भी इंकार कर दिया।

सेक्टर का पानी कोठियों में भेजने का आरोप

सेक्टर-21डी निवासी दीपक डुडेजा, धनंजय कुमार, प्रफुल्ल शरण, प्रदीप रस्तोगी आदि का कहना है कि पानी के लिए राजनीतिक खेल खेला जा रहा है। सेक्टर वासियों का पानी बंद कर कोठियों में साजिश के तहत पानी पहुंचाया जा रहा है। उनका कहना है कि यहां के लोग समय पर पानी, सीवर व बिजली का बिल जमा कराते हैं। फिर भी उन्हें पानी जैसी मूलभूत सुविधाआें के लिए तरसना पड़ रहा है।

इधर नगर निगम के एक्सईएन बीके कर्दम का कहना है कि बूस्टर से एक अलग लाइन डालकर हाउसिंग बोर्ड में सप्लाई की जाएगी। एक सप्ताह में पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा।

सेक्टर में रहने वालों की पूरी नहीं हो रही नींद, हर घंटे चलानी पड़ती है मोटर

24 घंटे में कब आएगा पानी पता नहीं

स्थानीयवासियों का कहना है कि दो साल पहले तक सुबह-शाम 6-6 घंटे पानी आता था। इसके बाद 3-3 घंटे पानी आने लगा। अब तो 24 घंटे में कब पानी आएगा किसी को पता नहीं होता। महिलाओं के मुताबिक 1000 रुपए खर्च कर टैंकर से पानी मंगाना पड़ रहा है। उसमें भी 5-7 घरों को ही पानी मिल पाता है। उनका कहना है कि आखिर कब तक हजार-हजार रुपए खर्च करते रहेंगे।

वोट कैंसिल कराने की दी जा रही धमकी

बड़ी संख्या में महिलाओं ने बूस्टर पर पहुंचकर धरना दिया

फरीदाबाद. पानी के लिए बूस्टर पर धरना देकर बैठी सेक्टर 21डी की महिलाएं।

पानी की चिंता में जाग रही महिलाएं

सेक्टरवासियों का आरोप है कि रविवार को जब सेक्टर की महिलाएं विधायक सीमा त्रिखा के आवास पर पानी की समस्या को लेकर गईं तो उन्होंने मिलने से इंकार कर दिया। एनआईटी थाने से पुलिस बुलाकर महिलाओं के नाम नोट कराए गए। कहा कि इनके वोट कटवा दिए जाएंगे। सेक्टरवासी गीता चौहान, रेखा, बाला, विजय लक्ष्मी, रितु, अंजू, सोनिया आदि ने कहा कि अपनी समस्या बताने पर वोट कटवाने की धमकी दी जा रही है। चुनाव में सेक्टरवासी इसका जवाब देंगे।

रविवार को बड़ी संख्या में महिलाओं ने बूस्टर पर पहुंचकर धरना दिया। धरने पर बैठे राजेंद्र शर्मा की तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। प्रफुल्ल शरण ने बताया कि पिछले हफ्ते नींद पूरी न होने से उनकी प|ी की तबीयत खराब हो गई। उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। सेक्टरवासियों का कहना है कि पूरे इलाके में किसी भी महिला की नींद पूरी नहीं हाे रही है। क्योंकि पानी के चक्कर में रात में हर घंटे उठकर मोटर चलानी पड़ती है। फिर भी पानी नहीं मिलता।

फरीदाबाद. रोड जाम कर रहे लोगों को समझाते पुलिसकर्मी।

दूसरे दिन भी सेक्टरवासियों ने लगाया जाम

लोगों ने रविवार सुबह दूसरे दिन सेक्टर-21डी विधायक सीमा त्रिखा के घर के पास जाम लगाकर प्रदर्शन किया। इन्होंने भाजपा के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी के नेता धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि भाजपा राज में लोगों को पानी तक नहीं मिल रहा है। महिलाएं समस्या बताने को विधायक के पास जाती हैं तो वह मिलने से इंकार कर देती हैं। सूचना मिलने पर पहुंची एनआईटी पुलिस और निगम अफसरों ने किसी तरह लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।

क्या कहते हैं सेक्टरवासी



जल्द ही समस्या का हल होगा




Click to listen..