• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • अवैध ट्यूबवेल लगाकर हो रहा था पानी का दोहन, निगम ने किए सील
--Advertisement--

अवैध ट्यूबवेल लगाकर हो रहा था पानी का दोहन, निगम ने किए सील

नगर निगम ने पानी चोरी करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। शुक्रवार को नीलम बाटा रोड पर जांच के दौरान पाया गया कि नगर...

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 02:05 AM IST
अवैध ट्यूबवेल लगाकर हो रहा था पानी का दोहन, निगम ने किए सील
नगर निगम ने पानी चोरी करने वालों पर शिकंजा कस दिया है। शुक्रवार को नीलम बाटा रोड पर जांच के दौरान पाया गया कि नगर निगम से बिना कनेक्शन लिए तीन संस्थानों में अवैध रूप से पानी का उपयोग हो रहा था। इसके बाद अधिकारियों ने एक शुभम टॉवर और होटल में लगे अवैध ट्यूबवेलों को सील कर दिया। जबकि एक रेस्टोरेंट संचालक ने मौके पर ही बकाया बिल का भुगतान कर दिया। निगम प्रशासन का कहना है कि पूरे शहर में बैंक्वेट हॉल, होटल, रेस्टोरेंट, अस्पताल, स्कूल, कॉलेज व औद्योगिक संस्थानों आदि की क्षेत्रवाइज रेंडम जांच की जाएगी। जो भी अवैध कनेक्शन पाए जाएंगे उन्हें सील किया जाएगा। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

एनआईटी क्षेत्र के ज्वाइंट कमिश्नर संदीप अग्रवाल के मुताबिक शुक्रवार को नीलम बाटा रोड स्थित शुभम टॉवर की जांच की गई। इस दौरान अवैध ट्यूबवेल पाया गया।

इसके अलावा शुभम टॉवर पर पानी के करीब 8 लाख रुपए भी बकाए हैं। तत्काल कार्रवाई करते हुए पानी का कनेक्शन काटकर उसे सील कर दिया गया। इसके अलावा इसी रोड पर अभिनंदन होटल में भी अवैध ट्यूबवेल लगा पाया गया। उसका भी कनेक्शन काटकर ट्यूबवेल सील कर दिया गया।

ज्वाइंट कमिश्नर के मुताबिक रोनाल्ड रेस्टोरेंट की भी जांच की गई। वहां पानी का कनेक्शन तो ले रखा था लेकिन बिल का करीब 39 हजार रुपए बकाया था। रेस्टोरेंट संचालक ने तत्काल बकाया जमा करा दिया। इससे कनेक्शन नहीं काटा गया।

नगर निगम ने जांच के दौरान पाया कि अभिनंदन होटल व शुभम टॉवर में अवैध रूप से पानी का उपयोग किए जा रहे थे

फरीदाबाद. नगर निगम ने सील की नीलम बाटा रोड स्थित अभिनंदन होटल में पानी की पाइप लाइन व मौके पर कारवाई के दौरान खड़े निगम अधिकारी ।

अवैध कनेक्शन वालों पर होगी एफआईआर

ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि नगर निगम सीमा क्षेत्र में बैंक्वेट हॉल, अस्पतालों, होटलों, रेस्टोरेंट, स्कूल कॉलेज तथा औद्योगिक संस्थानों आदि की चेकिंग की जाएगी। जिसने भी अवैध पानी का कनेक्शन ले रखा है अथवा ट्यूबवेल लगा रखा है वह तत्काल उसे हटाकर वैध तरीके से पानी का कनेक्शन ले ले। अन्यथा जांच में पकड़े जाने पर ऐसे संस्थानों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि जांच अभियान अब नियमित रूप से चलता रहेगा।

X
अवैध ट्यूबवेल लगाकर हो रहा था पानी का दोहन, निगम ने किए सील
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..