• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • मंत्री ने नाराज पार्षदों को मनाने के लिए एक दिन पहले बुलाया लंच पर
--Advertisement--

मंत्री ने नाराज पार्षदों को मनाने के लिए एक दिन पहले बुलाया लंच पर

फरीदाबाद. जिमखाना क्लब में पार्षदों के साथ मीटिंग करते केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व साथ है मेयर...

Dainik Bhaskar

Jun 25, 2018, 02:05 AM IST
मंत्री ने नाराज पार्षदों को मनाने के लिए एक दिन पहले बुलाया लंच पर
फरीदाबाद. जिमखाना क्लब में पार्षदों के साथ मीटिंग करते केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व साथ है मेयर सुमनवाला एवं निगम कमश्रिर मोहम्म्द साइन ।

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

सोमवार को निगम सदन की बैठक हंगामेदार हो सकती है। इसे भांप कर रविवार को एक दिन पहले केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने सत्ता पक्ष के नाराज पार्षदों को मनाने के लिए जिमखाना क्लब में लंच के बहाने बुलाया। यहां भाजपा समर्थित पार्षदों से उन्होंने बातचीत कर उन्हें हरसंभव मदद देने का भरोसा दिया। पार्षदों की नाराजगी यह है कि सदन गठन के दौरान हर पार्षद को उसके क्षेत्र के में विकास कार्यों के लिए दो-दो करोड़ रुपए सरकार से दिलाने का वादा मंत्री ने ही किया था। जो आज तक पूरा नहीं हुआ। वहीं निगम कमिश्नर भी पार्षदों से मिलने से बचते हैं। यहां तक कि उनका फोन तक नहीं उठाते। इससे पार्षदों में नाराजगी है।

नगर निगम कमिश्नर के इस व्यवहार से पार्षदों ने एक स्वर में मीटिंग में विरोध करने का मन बना लिया है। रविवार की बैठक में खुद निगम कमिश्नर मोहम्मद शाइन भी मौजूद थे। सोमवार को निगम सदन की बैठक हो रही है। नाराज पार्षद बैठक में हंगामा करने की तैयारी में हैं। क्योंकि शासन-प्रशासन द्वारा लगातार हो रही उपेक्षा से वह आहत हैं। पार्षदों की नाराजगी इस लिए भी है कि जब उन्हें फंड ही नहीं मिल रहा है तो वार्ड में वह विकास कार्य कैसे कराएं। दूसरी ओर निगम कमिश्नर द्वारा उनकी अनदेखी भी की जा रही है। पार्षदों का आरोप है कि निगम कमिश्नर उनसे मिलते ही नहीं। जो फाइल विकास कार्यों के लिए भेजी जाती हैं उनमें आपत्ति लगाकर उन्हें रोक लिया जाता है। फोन करने पर फोन तक नहीं उठाते। इन मुद्दों को लेकर सत्ता पक्ष के पार्षद हंगामा कर सकते हैं। इस स्थिति को भांप रविवार को केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर अौर मेयर सुमन बाला ने सभी पार्षदों को जिमखाना क्लब में लंच के लिए बुलाया। मंत्री ने पार्षदों की बातें सुनी। उन्हें हर महीने 15-15 लाख रुपए के विकास कार्यों का फंड रिलीज कराने का भरोसा दिया। साथ ही सप्ताह में एक दिन निगम कमिश्नर से पार्षदों से मिलने का समय निर्धारित किया गया। कमिश्नर, पार्षदों के साथ सप्ताह में एक दिन शाम तीन से पांच बजे तक बैठक कर रुके पड़े विकास कार्यों पर चर्चा करेंगे।

सदन में उठ सकता है बूचड़खाने का मुद्दा

सोमवार को हाेने वाली निगम सदन की बैठक में पाली गांव में बन रहे बूचड़खाने काे वहां से दूसरी जगह शिफ्ट करने का मुद्दा उठ सकता है। क्योंकि ग्रामीणों के विरोध को देखते हुए केंद्रीय राज्यमंत्री गुर्जर भी वहां बूचड़खाना बनाने के पक्ष में नहीं हैं। इनेलो विधायक नगेंद्र भड़ाना चार दिन पहले ही ग्रामीणों के साथ वहां पहुंचकर तोड़फोड़ कर चुके हैं। सोमवार को भड़ाना निगम मुख्यालय के सामने प्रदर्शन भी करने वाले हैं

X
मंत्री ने नाराज पार्षदों को मनाने के लिए एक दिन पहले बुलाया लंच पर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..