Hindi News »Haryana »Faridabad» हीरों की डकैती में पूर्व पुलिस अधिकारी का बेटा समेत छह दोषी करार, 6 जुलाई को आएगा फैसला

हीरों की डकैती में पूर्व पुलिस अधिकारी का बेटा समेत छह दोषी करार, 6 जुलाई को आएगा फैसला

पंजाब के लुधियाना जिले के फिल्लौर थाने में दस साल पहले 9 अक्टूबर 2008 को डकैती के दर्ज एक मामले में पूर्व पुलिस...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 04, 2018, 02:05 AM IST

पंजाब के लुधियाना जिले के फिल्लौर थाने में दस साल पहले 9 अक्टूबर 2008 को डकैती के दर्ज एक मामले में पूर्व पुलिस अधिकारी के बेटे समेत छह लोग दोषी करार दिए गए। अब छह जुलाई को इन्हें सजा सुनाई जाएगी। घटना में पुलिस अधिकारी के बेटे का नाम था। ऐसे में जांच प्रभावित न हो इसलिए केस को फरीदाबाद ट्रांसफर कर दिया गया था। फिल्लौर थाने में 9 अक्टूबर 2008 को दर्ज मामले के मुताबिक मुंबई निवासी भावेश शाह वेस्ट मुंबई में हीरे-जवाहरात की महेंद्रा ब्रदर्स एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में सेल्समैन हैं। वह उत्तर भारत में हीरे की सप्लाई करते हैं। भावेश अक्सर लुधियाना के फाउंटेन चौक स्थित एम ज्वैलर नामक शोरूम पर भी हीरे सप्लाई करते थे। इसके मालिक मोहित शर्मा हैं। मोहित के पिता शिव कुमार शर्मा उस वक्त पंजाब में विजिलेंस विभाग में अधिकारी थे। 9 अक्टूबर 2008 को भावेश हीरे के 45 पैकेट लेकर मोहित शर्मा के शोरूम पर पहुंचे। हीरों की कीमत 4.15 करोड़ 45 हजार रुपए थी। तब मोहित ने हीरे बाद में खरीदने की बात कहकर भावेश को टरका दिया था। उस दिन भावेश को लुधियाना भी जाना था। ऐसे में मोहित ने अपने खर्चे से स्टैंड से टैक्सी किराए पर बुलाकर भावेश को भेज दिया था। रास्ते में फिल्लौर थाना क्षेत्र के पास भावेश के साथ लूटपाट हो गई। भावेश ने लूटपाट में मोहित का हाथ होने की आशंका जताई थी। 2013 में केस फरीदाबाद कोर्ट में ट्रांसफर हुआ था। कोर्ट ने 9 आरोपियों में से 6 को दोषी करार दिया है। इनमें मोहित शर्मा, मोहम्मद मेहरबान, हरबंस लाल, सुरेश कुमार, भूपेंद्र और अशोक कुमार शामिल हैं।

कड़ाई से पूछताछ की तो मोहित ने सच उगल दिया

पुलिस ने 11 अक्टूबर को मोहित को हिरासत में लेकर जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सारा सच उगल दिया। मोहित ने बताया था कि उसके गनमैन हरबंस लाल ने मिलकर हीरे लूटने की योजना बनाई थी। इस घटना में स्थानीय निवासी मोहम्मद मेहरबान, सुरेश कुमार, भूपेंद्र उर्फ बंटी, अशोक कुमार उर्फ बिल्लू, सिपाही अमरदीप शर्मा, सुखदेव और गुरदयाल के भी शामिल होने की बात बताई थी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×