• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • बेटिकट यात्रियों के खिलाफ चला अभियान, 279 यात्री धरे गए
--Advertisement--

बेटिकट यात्रियों के खिलाफ चला अभियान, 279 यात्री धरे गए

बेटिकट यात्रियों के खिलाफ मंगलवार को ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर चलाए गए अभियान से स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल...

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 02:05 AM IST
बेटिकट यात्रियों के खिलाफ चला अभियान, 279 यात्री धरे गए
बेटिकट यात्रियों के खिलाफ मंगलवार को ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर चलाए गए अभियान से स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल रहा। बेटिकट यात्री टीटीई को देखकर चुपके-चुपके निकलने की कोशिश में लगे रहे। विभिन्न ट्रेनों में गलत तरीके से यात्रा करने वाले 279 लोगों को पकड़ा गया। इनसे जुर्माने के तौर पर कुल 1 लाख 32 हजार रुपए से अधिक की राशि वसूली गई। अभियान में दिल्ली एनसीआर के 31 टीटीई शामिल थे। उत्तर रेलवे के सहायक कमर्शियल मैनेजर मधुकर श्याम के मुताबिक ओल्ड फरीदाबाद में सुबह 7 से 10 बजे तक बेटिकट यात्रियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान मथुरा-पलवल से होकर दिल्ली और दिल्ली से पलवल मथुरा की ओर आने-जाने वाली लोकल और एक्सप्रेस ट्रेनों के यात्रियों की जांच की गई। तीन घंटे के इस अभियान में 279 यात्री पकड़े गए। इनसे निर्धारित मानक के मुताबिक जुर्माना वसूला गया।

टिकट लेने के लिए काउंटरों पर लगी भीड़

टिकट चेकिंग अभियान शुरू होने से मंगलवार को ओल्ड रेलवे स्टेशन के दोनों ओर खुले काउंटरों पर टिकट लेने वालों की भीड़ लगी रही। यहां तक कि प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए लोग प्लेटफॉर्म टिकट ले रहे थे। मधुकर श्याम के मुताबिक फरीदाबाद सेक्शन में बेटिकट यात्रियों की संख्या सबसे अधिक होती है।

पलवल-बल्लभगढ़ में भी होगी रेंडम चेकिंग

रेलवे को लगातार इस बात की शिकायतें मिलती रहती है कि पलवल से चलने वाले बड़ी संख्या में यात्री बेटिकट यात्रा करते हैं। ऐसे यात्री बल्लभगढ़ और न्यूटाउन तक आते-जाते हैं। ऐसे बेटिकट यात्रियों पर रोक लगाने के लिए किसी भी दिन रेंडम चेकिंग की जाएगी।

X
बेटिकट यात्रियों के खिलाफ चला अभियान, 279 यात्री धरे गए
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..