--Advertisement--

आज चालान बनवाकर फीस जमा करने का आखिरी दिन

शहर के कॉलेजों में पहली कटऑफ सूची आ चुकी है। स्टूडेंट मंगलवार को भी फीस भुगतान में लगे रहे। हालांकि सोमवार को पहले...

Danik Bhaskar | Jul 04, 2018, 02:05 AM IST
शहर के कॉलेजों में पहली कटऑफ सूची आ चुकी है। स्टूडेंट मंगलवार को भी फीस भुगतान में लगे रहे। हालांकि सोमवार को पहले दिन सर्वर की गड़बड़ी के कारण दाखिला प्रक्रिया सुस्त रही। लेकिन मंगलवार को सर्वर सही चलने से स्टूडेंट को राहत मिली। शहर के सभी कॉलेजों में शाम पांच बजे तक छात्र फीस जमा करने में जुटे रहे। इसके अलावा पहली कटअॉफ सूची में आने वाले स्टूडेंट के पास बुधवार को चालान बनवाकर फीस जमा करने का आखिरी मौका है।

संडे को आई थी पहली कट ऑफ लिस्ट

संडे को कट ऑफ सूची जारी होने के बाद सोमवार को बड़ी संख्या में छात्र चालान बनवाने के लिए शहर के कॉलेजों में पहुंचे, लेकिन सर्वर डाउन होने से चालान नहीं बन पा रहे थे। मंगलवार को सर्वर ठीक रहा। इससे काम स्मूथली चला। इसके अलावा इस वर्ष शुरू किए गए राजकीय महिला कॉलेज नचौली में आवेदन के लिए दोबारा से पोर्टल शुरू कर दिया गया है। निदेशालय ने कॉलेज की मांग पर पोर्टल शुरू किया है।

कटऑफ में नाम न होने से स्टूडेंट परेशान

इस बार उन विद्यार्थियों को दाखिले के लिए सबसे अधिक परेशानी हो रही है, जिन्होंने 12वीं कक्षा में 90 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। प्रोविजनल सूची में आने के बाद दस्तावेजों को वेरिफाई भी कराया है, लेकिन कटऑफ सूची में नाम नहीं आया है। ऐसे छात्र कॉलेजों के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन उन्हें कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई जवाब नहीं मिल रहा है। कई स्टूडेंट ने कहा कि ने 12वीं कक्षा में कॉमर्स में 90 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं। सभी कार्रवाई पूरी करने के बाद भी कटऑफ सूची में नाम नहीं आया है। पूछने पर जवाब यह मिल रहा है कि उच्चतर शिक्षा विभाग ने नाम वेटिंग लिस्ट में डाल दिया है।

मंगलवार को सर्वर सही चलने से स्टूडेंट को राहत मिली, शहर के सभी कॉलेजों में शाम पांच बजे तक छात्र फीस जमा करने में जुटे रहे

फरीदाबाद. पहली कट ऑफ लिस्ट लगाने के दूसरे दिन कॉलेजों में एडमिशन कराने की स्टूडेंट भीड़ लगी रही। डीएवी शताब्दी कॉलेज में एडमिशन की डॉक्यूमेंट जमा कराते स्टूडेट्स

कॉलेज का नाम चालान

जवाहर लाल नेहरू कॉलेज 850

डीएवी शताब्दी कॉलेज 300

राजकीय महिला कॉलेज 185

राजकीय कॉलेज, खेड़ी गुजरान 92

राजकीय महिला कॉलेज बल्लभगढ़ 40

आज फीस जमा कराने का अंतिम दिन

डीएवी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सतीश आहूजा के मुताबिक बुधवार को पहली कट ऑफ सूची में आने वाले विद्यार्थियों के लिए दाखिले का अंतिम दिन रहेगा। इससे अधिक भीड़ होने की उम्मीद है। इसके लिए कॉलेज में अतिरिक्त काउंटर लगाए गए हैं। छात्र शाम पांच बजे तक फीस जमा करा सकेंगे। उनकी हेल्प के लिए कॉलेज की टीम तत्पर रहेगी।