• Hindi News
  • Haryana
  • Faridabad
  • दो पंखे व लाइट का बिजली बिल 76.44 लाख, ठीक कराने को कंज्यूमर परेशान
विज्ञापन

दो पंखे व लाइट का बिजली बिल 76.44 लाख, ठीक कराने को कंज्यूमर परेशान

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 02:05 AM IST

Faridabad News - गलत बिलिंग की समस्या से कंज्यूमर को राहत नहीं मिल रही है। कंज्यूमर की गलत बिलिंग जारी है। भाखड़ी गांव में निगम की ओर...

दो पंखे व लाइट का बिजली बिल 76.44 लाख, ठीक कराने को कंज्यूमर परेशान
  • comment
गलत बिलिंग की समस्या से कंज्यूमर को राहत नहीं मिल रही है। कंज्यूमर की गलत बिलिंग जारी है। भाखड़ी गांव में निगम की ओर से कंज्यूमर को बिल 76 लाख 44 हजार 190 रुपए बनाया गया है। यह बिल दो पंखे और लाइट का आया है। हर माह कंज्यूमर का 1000-1200 रुपए के बीच बिल आता था। लेकिन इस बार बिल देखकर उपभोक्ता के होश उड़ गए। जब उन्होंने इसकी शिकायत बिजली निगम से की तो अधिकारियों ने गलती मान ली। उन्होंने कहा कि बिल ठीक किया जाएगा। तीन जुलाई बिल जमा करने की लास्ट डेट थी। लेकिन अभी तक बिल ठीक नहीं किया गया।

बिजली बिल देखा तो उड़ गए होश

बिजली निगम की ओर से भाखड़ी गांव निवासी विकास फागना का बिल 76 लाख 44 हजार 190 रुपए आया है। उनके घर में दो पंखे और दाे बल्ब हैं। हर माह करीब 1000 से 1500 रुपए बिजली बिल अाता है। उन्होंने कहा कि तीन जुलाई को बिल जमा करने की लास्ट डेट थी। सोमवार को बिजली निगम की टीम गांव में बिल जमा करने आई। उन्होंने टीम से अपना बिल मांगा। कर्मचारियों ने कहा कि उनका बिल नहीं आया है। इसके बाद विकास ने जुर्माना लगने के डर से ऑनलाइन अपना बिल चेक किया।

जब उन्होंने अपना बिल देखा तो उनके होश उड़ गए। उनका बिल करीब साढ़े 76 लाख रुपए शो कर रहा था। यह देखने के बाद उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी टीम को दी। कर्मचारियों ने कहा कि यह बिल बिजली दफ्तर जाकर ही ठीक होगा। इसके बाद विकास बिजली दफ्तर गए। वहां गलत बिलिंग की शिकायत की। यहां उन्होंने एसडीओ से मिलने के बारे में कहा। वह एसडीओ से मिले। एसडीओ ने माना कि बिल गलत प्रिंट हुआ है। उन्होंने कहा कि इसे ठीक करा दिया जाएगा। विकास ने कहा कि वह मंगलवार को भी बिजली दफ्तर गए। तब उनसे गलत बिल की लिखित शिकायत देने के लिए कहा गया। विकास ने कहा कि निगम की लापरवाही का खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

फरीदाबाद. बिजली की बिल।


X
दो पंखे व लाइट का बिजली बिल 76.44 लाख, ठीक कराने को कंज्यूमर परेशान
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन