Hindi News »Haryana »Faridabad» भाजपा नौकरी मांगने नहीं, देने वालों की फौज करेगी तैयार

भाजपा नौकरी मांगने नहीं, देने वालों की फौज करेगी तैयार

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं हरियाणा प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने कहाकि देश में कोई भी सरकार 130 करोड़ लोगों को रोजगार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 10, 2018, 02:05 AM IST

भाजपा नौकरी मांगने नहीं, देने वालों की फौज करेगी तैयार
भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं हरियाणा प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने कहाकि देश में कोई भी सरकार 130 करोड़ लोगों को रोजगार नहीं दे सकती। भाजपा का लक्ष्य है कि नौकरी मांगने वालों की नहीं बल्कि नौकरी देने वालों की फाैज तैयार की जाए। इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए केंद्र की भाजपा सरकार ने अब तक 13 करोड़ लोगों को मुद्रा योजना का लाभ देकर नौकरी देने के लिए सक्षम बना चुकी है। रही बात 2019 में चुनाव जीतने की तो चार साल बनाम 70 साल के मुद्दों को लेकर हमारी पार्टी चुनावी मैदान में उतरेगी। निश्चित रूप से हमारा प्रदर्शन वर्ष 2014 से और बेहतर होगा। हरियाणा में हमने 65 से अधिक विधानसभा सीटें जीतने का टारगेट तय किया है। हमारी पार्टी दोबारा से प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। इसमें किसी प्रकार का कोई संदेह नहीं है। डॉ. जैन हुडा कंवेंशन सेंटर में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक खत्म होने के बाद रविवार देर शाम पत्रकारों से बात कर रहे थे।

हरियाणा में 65 से अधिक सीटें जीतने का टारगेट

सांसद जैन ने कहा कि हरियाणा में मनोहरलाल की सरकार ने प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा कर विपक्षी नेताओं की विधानसभा क्षेत्र में भी करोड़ों रुपए के विकास कार्य कराए हैं। प्रदेश का बजट पहली बार एक लाख करोड़ से अधिक का बना है। इन्हीं विकास कार्यों, भ्रष्टाचार मुक्त शासन और स्वच्छ प्रशासन के बल पर हमारी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव में 65 से अधिक सीटें जीतने का टारगेट तय किया है।

साढ़े तीन साल में 25 हजार युवाओं को दी गई नौकरी

डाॅ. जैन ने कहा कि हरियाणा में अब तक जो भी सरकारें रही हैं उनसे साफ सुथरी छवि व पारदर्शिता तथा योग्यता में विश्वास रखने वाली वर्तमान भाजपा सरकार है। नौकरियां, धांधलेबाजी, भाई भतीजावाद, भ्रष्टाचार, क्षेत्रवाद, जातिवाद और राजनैतिक आकाओं के आशीर्वाद से मिला करती थीं। वहीं भाजपा के शासन में कर्मचारी चयन आयोग ने करीब 25000 लोगों को योग्यता के आधार पर नौकरियां दी हैं।

उन्होंने कहा इनेलो के 6 वर्ष के कार्यकाल में 11800 नियुक्तियां हुई थीं। जबकि हुड्‌डा के कार्यकाल में 20030 नियुक्तियां हुईं। भाजपा सरकार ने सक्षम युवा योजना के तहत युवाओं को 9000 रुपए मासिक मानदेय प्रारंभ किया है। इस योजना के तहत अब तक 41000 युवाओं को लाभान्वित किया जा चुका है।

टारगेट- 65

चुनावी एजेंडे पर चर्चा कर रविवार देरशाम भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद डाॅ. अनिल जैन बोले

चुनाव में होगा चार साल बनाम 70 साल का मुद्दा

डॉ. जैन ने कहाकि भाजपा के चार साल के कार्यकाल में जिस तरह से क्रांितकारी कदम उठाए गए हैं आज तक किसी सरकार ने ऐसा कदम नहीं उठाया। आंकड़ों के साथ जैन ने कहाकि देशभर में अब तक 33 करोड़ लोगों के जनधन के खाते खोले जा चुके हैं। 19 करोड़ लोगों को सोशल सिक्योरिटी के तहत कवर किया गया है। 13 करोड़ लोगों को मुद्रा योजना का लाभ देकर उन्हें नौकरी देने के काबिल बनाया गया है। इस सरकार ने 8 करोड़ घरों में उज्जवला योजना पहुंचाई। अब तक साढ़े सात करोड़ घरों मंे शौचालय का निर्माण कराया जा चुका है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×