Hindi News »Haryana »Faridabad» लगेज उठाने के बढ़े रेट, अब कुली को 40 किलो वजन के लिए देने पड़ेंगे Rs. 70

लगेज उठाने के बढ़े रेट, अब कुली को 40 किलो वजन के लिए देने पड़ेंगे Rs. 70

फरीदाबाद. यात्रियाें का सामान उठाता कुली। फाइल फोटो भास्कर न्यूज| फरीदाबाद रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 10, 2018, 02:05 AM IST

लगेज उठाने के बढ़े रेट, अब कुली को 40 किलो वजन के लिए देने पड़ेंगे Rs. 70
फरीदाबाद. यात्रियाें का सामान उठाता कुली। फाइल फोटो

भास्कर न्यूज| फरीदाबाद

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को कुली से सामान उठवाना महंगा हो गया है। अब 40 किलो वजन के बदले कुली को 70 रुपए भुगतान करना पड़ेगा। अभी तक इसकी दर 40 रुपए थी। रेलवे ने रेट दरों की सूची स्टेशनों को भेज दी दी है। यह व्यवस्था फरीदाबाद, गुड़गांव समेत पूरे दिल्ली, एनसीआर के स्टेशनों पर लागू होगी। रोगी यात्री को स्ट्रेचर से ले जाने पर 20 मिनट तक 120 रुपए भुगतान करना होगा। स्टेशन अधीक्षक केसी मीना के अनुसार दिल्ली डिवीजन की दरें निर्धारित कर दी गई हैं। यदि स्टेशनों पर कुली निर्धारित रेट से अधिक पैसे मांगते हैं तो उनकी शिकायत की जा सकती है। अब 40 किलोग्राम तक प्रति फेरा 20 से 30 मिनट तक 70 रुपए देने होंगे। रोगी यात्री को व्हीलचेयर से ले जाने पर 20 से 30 मिनट तक 100 रुपए और रोगी यात्री को स्ट्रेचर से ले जाने पर 120 रुपए का भुगतान करना होगा। निर्धारित दरों की सूची स्टेशन परिसर में लगा दी गई है।

पहले ये लगते थे रेट

मीना ने बताया कि पहले जो दरें निर्धारित थी उसके अनुसार 40 किलोग्राम तक 40 रुपए का भुगतान करना होता था। इसके अलावा बीमार अथवा दिव्यांगों को स्ट्रेचर से ले जाने पर 60-70 रुपए देने पड़ते थे। रेलवे ने रेट को रिवाइज कर दिया है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया है। उन्होंने कहा यदि कोई कुली निर्धारित दर से अधिक पैसों की मांग करता है तो कंपलेन नंबर 9971459693, 9717634322 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

बढ़ी हुई रेट लिस्ट।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Faridabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×