• Home
  • Haryana News
  • Faridabad
  • चौटाला-हुड्‌डा जाट नेता बनने को उलझ रहे जनता जान चुकी, मैं ही जाटों का प्रतिनिधि
--Advertisement--

चौटाला-हुड्‌डा जाट नेता बनने को उलझ रहे जनता जान चुकी, मैं ही जाटों का प्रतिनिधि

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं की तारीफ की है। वहीं, दूसरे दलों से आए नेताओं के वर्करों को...

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 03:10 AM IST
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भाजपा कार्यकर्ताओं की तारीफ की है। वहीं, दूसरे दलों से आए नेताओं के वर्करों को दो टूक भी कहे। सीएम ने कहा कि संगठन में तीन तरह के कार्यकर्ता हैं, जो अलग-अलग काम करते हैं। पहले कार्यकर्ता संगठन के कार्य तक सीमित रहते हैं। दूसरे सरकारी नीतियों को जनता तक पहुंचाते हैं और तीसरे वे होते हैं, जो दूसरी पार्टियों से आए हैं। इनमें कुछ नाराजगी हो सकती है। उनकी चाहत अधिक होती है। सीएम मंगलवार को चंडीगढ़ में अपने आवास पर पत्रकारों से बात कर रहे थे। इधर, जींद में भाजपा के कुरुक्षेत्र सेे सांसद राजकुमार सैनी ने फिर अपनी ही पार्टी पर हमला बोला है। सांसद सैनी ने कहा कि यदि भाजपा को लगता है कि मैं उनके काम का नहीं हूं तो वह उठाकर फेंक दे, सैनी जींद में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जाटों का नेता बनने के लिए चौटाला-हुड्‌डा आपस में उलझते रहेंगे। जाटों का वास्तविक प्रतिनिधि तो मैं हूं। यह जनता भी जान चुकी है। प्रदेश की जनता अब गुमराह नहीं होगी। सीएम ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी का कोई कार्यकर्ता नाराज नहीं है। मैं भी कार्यकर्ता रहा हूं। पार्टी की ओर से एक कार्यकर्ता की तरह ही जिम्मेदारी सौंपी गई है। फरीदाबाद में भाजपा संगठन की दो दिन चली मीटिंग को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि संगठन को और मजबूत करना है। ब्लॉक और बूथ स्तर पर पदाधिकारी बनाए जा चुके हैं। सीएम ने फिर कहा कि विधानसभा चुनाव लोकसभा के साथ नहीं होंगे। यह संभव ही नहीं है। 2024 में एक देश एक चुनाव की योजना लागू हो सकती है। हरियाणा में भाजपा मजबूत स्थिति में है। अगले चुनाव में भी भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के सत्ता में आने के बाद सिस्टम बदला है।

राजकुमार ने कांग्रेस को भी घेरा

कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी यह गिल्टी पार्टी बन कर रह गई है

जींद | कुरुक्षेत्र से सांसद राजकुमार सैनी ने कहा कि वह जनप्रतिनिधि होने के नाते जनता की समस्या को उठाने में पीछे नहीं रहूंगा। वह मंगलवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगस्त तक उनके मंच का पार्टी के रूप में रजिस्ट्रेशन नंबर आ जाएगा और उसके बाद वह पार्टी का ऐलान कर पदाधिकारियों की घोषणा कर देंगे। वह खुद चुनाव लड़ने की बजाय बाकी लोगों को चुनाव लड़वाने का काम करेंगे और खुद पीछे से सपोर्ट करेंगे। कांग्रेस की यात्राओं पर पूछे सवाल पर सैनी ने कहा कि पूरे प्रदेश में कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। यह पार्टी पूरे प्रदेश के लिए गिल्टी पार्टी बनकर रह गई है। 2019 इस पार्टी के लिए आखिरी साल होगा। उन्होंने कहा कि जनता पूरी तरह से उनके साथ है और जब चुनाव होगा, तब जनता वोट से जवाब देगी।