• Hindi News
  • Haryana News
  • Faridabad
  • Faridabad - भागकर हीरो बनने जा रहा था मुंबई, पुलिस ने पिता को सौंपा
--Advertisement--

भागकर हीरो बनने जा रहा था मुंबई, पुलिस ने पिता को सौंपा

मां पढ़ाई के लिए कभी कभार पिटाई कर देती थी। इसी बात से नाराज होकर एक विद्यार्थी घर से 5 रुपए चोरी कर हीरो बनने के लिए...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:01 AM IST
मां पढ़ाई के लिए कभी कभार पिटाई कर देती थी। इसी बात से नाराज होकर एक विद्यार्थी घर से 5 रुपए चोरी कर हीरो बनने के लिए मुंबई जा रहा था। स्कूल ड्रेस में होने के कारण फरीदाबाद स्टेशन पर एक यात्री को शक हुआ। उसने आरपीएफ को सूचना दी। आरपीएफ उसे पकड़कर थाने लाई और परिजनों को सूचना दी। इसके बाद परिजन ओल्ड रेलवे स्टेशन पहुंचे और कागजी कार्रवाई कर बच्चे को अपने साथ ले गए।

दिल्ली के जहांगीरपुरी निवासी आठवीं क्लास का एक विद्यार्थी मंगलवार को रोज की तरह घर से स्कूल के लिए निकला था। उसने घर से पांच हजार रुपए भी चुरा लिया था। स्कूल पहुंचकर हाजिरी लगाकर शिक्षकों से बचकर निकल गया। वह स्कूल से निकलकर मेट्रो स्टेशन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच गया। वहां से मुंबई जाने के लिए जनरल टिकट खरीद कर फरीदाबाद होते हुए मथुरा की ओर जा रही 12926 पश्चिम एक्सप्रेस में बैठ गया। करीब 12.45 बजे ट्रेन फरीदाबाद स्टेशन पहुंची। वहां उतरकर मुंबई जाने वाली ट्रेन का इंतजार कर रहा था। स्कूली ड्रेस में होने से पलवल निवासी यात्री बाबूलाल ने उससे पूछताछ की तो विद्यार्थी ने मुंबई जाने की बात बताई। विद्यार्थी ने बाबूलाल को बताया कि उसकी मां पढ़ाई के लिए अक्सर पिटाई करती है। अब वह मुंबई जाकर हीरो बनेगा। उसके बाद ही घर लौटेगा।

एक यात्री बाबूलाल ने अारपीएफ को दी सूचना

बाबूलाल ने पहले तो उसे समझाया फिर उन्होंने इसकी सूचना आरपीएफ थाने को दी। मौके पर पहुंचे आरपीएफ कर्मी उसे थाने ले गए और पूछताछ शुरू की। आरपीएफ थाना प्रभारी आरके लांबा के अनुसार विद्यार्थी से उसके पिता का नंबर लेकर उन्हें बच्चे के बारे में सूचना देकर फरीदाबाद बुलाया। फरीदाबाद आकर उसके पिता ने कागजी कार्रवाई पूरी कर बच्चे को अपने साथ ले गए।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..