वर्ल्ड रोलर स्केटिंग गेम्स में भाग लेकर शहर लौटे नवीन कपूर का स्वागत

Faridabad News - वर्ल्ड रोलर स्केटिंग में नवीन ने दोनों वर्ग में किए थे सबसे अधिक गोल भास्कर न्यूज | फरीदाबाद स्पेन में हुई...

Jul 20, 2019, 07:15 AM IST
Faridabad News - naveen kapoor welcomes welcome to participate in world roller skating games
वर्ल्ड रोलर स्केटिंग में नवीन ने दोनों वर्ग में किए थे सबसे अधिक गोल

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

स्पेन में हुई वर्ल्ड रोलर स्केटिंग गेम्स में भारतीय टीम में शामिल फरीदाबाद के नवीन कपूर ने उम्दा प्रदर्शन कर शहर का नाम रोशन किया है। नवीन ने जूनियर व सीनियर टीम में देश की ओर से प्रतिनिधित्व किया। दोनों वर्ग में नवीन ने सबसे अधिक गोल कर दर्शकों की वाहवाही लूटी। शुक्रवार को फरीदाबाद पहुंचने पर इनका स्वागत किया गया।

30 देशों के चार हजार खिलाड़ियों ने लिया भाग

नवीन सेक्टर-11 में रहते हैं और वह 12 साल से सेक्टर-12 खेल परिसर में जॉन डेविड से स्केटिंग का प्रशिक्षण ले रहे हैं। 4 से 14 जुलाई तक स्पेन में वर्ल्ड रोलर स्केटिंग गेम्स हुए। इसमें भारत समेत करीब 30 देशों के चार हजार खिलाड़ियों ने भागीदारी की। इस गेम्स के लिए भारत की जूनियर व सीनियर टीम में नवीन को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला। नवीन ने सीनियर वर्ग के इनलाइन स्केटिंग हॉकी में पांच गोल किए। जबकि जूनियर वर्ग में भारतीय टीम की कप्तानी भी की। इसमें जूनियर टीम में नवीन ने नौ गोल किए।

6 लीग मैच में से भारतीय टीम ने जीता एक मैच

हालांकि इस गेम्स में भारतीय टीम का खास प्रदर्शन नहीं रहा। भारतीय टीम के 6 लीग मैच हुए। इनमें भारतीय टीम ने मात्र एक मैच में कोरिया पर जीत दर्ज की। नवीन शुक्रवार को खेल परिसर पहुंचे, जहां जिला खेल अधिकारी मैरी मसीह, बॉक्सिंग कोच रमेश वर्मा, क्रिकेट कोच राजकुमार शर्मा और स्केटिंग कोच जॉन डेविड ने उनका स्वागत किया। सेक्टर-12 खेल परिसर स्थित स्केटिंग कोच जॉन डेविड के अनुसार इस परिसर से अभी तक मनप्रीत सिंह, जौवन, अनुज तेवतिया और अमन जैसे खिलाड़ी विदेशों में खेल चुके हैं।

X
Faridabad News - naveen kapoor welcomes welcome to participate in world roller skating games
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना