विज्ञापन

अब मोबाइल पर बिजली िबल, मैसेज में अमाउंट और ड्यू डेट होगी

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:15 AM IST

Faridabad News - िबजली निगम अब उपभोक्ताओं को मोबाइल फोन पर मैसेज कर बिजली बिल की जानकारी देगा। इसमें अमाउंट और ड्यू डेट की जानकारी...

Faridabad News - now there will be electricity bill message and message date on mobile
  • comment
िबजली निगम अब उपभोक्ताओं को मोबाइल फोन पर मैसेज कर बिजली बिल की जानकारी देगा। इसमें अमाउंट और ड्यू डेट की जानकारी होगी। यह मैसेज महीने के अंत में मीटर रीडिंग होते ही भेज दिया जाएगा। इतना ही नहीं भुगतान करने की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आएगी, रिमाइंडर मैसेज भी भेजे जाएंगे। जिससे उपभोक्ताओं को बिल जमा करने की तारीख याद रहे। निगम के अ किरायों का कहना है िक उपभोक्ताओं से इसके लिए मोबाइल नंबर मांगे जा रहे हैं। उनसे अपील की गई है कि वह एसडीओ कार्यालय या कंट्रोल रूम नंबर- 9540954708 पर अपना मोबाइल नंबर र िजस्टर्ड कराएं । नंबर रजिस्टर्ड होते ही बिजली बिल के साथ-साथ घोषित बिजली कटौती की भी जानकारी दी जाएगी।

िनगम के अनुसार उपभोक्ताओं को अक्सर शिकायत रहती है कि उन्हें समय पर बिजली बिल नहीं िमलता। इससे भुगतान करने में देरी हो जाती है और निगम की लापरवाही का खामियाजा उन्हें जुर्माना देकर भुगतना पड़ता है। अ िधकािरयों के अनुसार इन्हीं समस्याओं को देखते हुए मोबाइल पर मैसेज के जरिए बिल की जानकारी देने का फैसला लिया गया है। इसके लिए सभी एसडीओ कार्यालय समेत कंट्रोल रूम नंबर 9540954708 पर उपभोक्ताओं का मोबाइल नंबर र रजिस्टर्ड करने का फैसला लिया गया है।

एक दिन पहले कटौती की देनी होगी जानकारी

मेंिटनेंस वर्क के चलते जहां बिजली कटौती की जाएगी, उसकी जानकारी उपभोक्ताओं को एक दिन पहले दी जाएगी। यह निर्देश मुख्यालय की तरफ से सभी एक्सईन को दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि वह घोषित कटौती की पूरी जानकारी ऊर्जा मित्रा एप पर एक दिन पहले अपलोड करें। इस एप से शहर के 80 फीसदी उपभोक्ता जुड़े हैं। एप पर कटौती की डिटेल अपलोड होते ही उन्हें इसकी जानकारी आसानी से मिल जाएगी। इससे संबंधित क्षेत्र के उपभोक्ता पहले ही बिजली से संबंधित जरूरी कार्य कर लेंगे और इसमें विभाग का सहयोग करेंगे। एक्सईएन से कहा गया है कि वह समाचार पत्र के माध्यम से भी एक दिन पहले कटौती की जानकारी उपभोक्ताओं काे दें।

फरीदाबाद. बिजली बिल जमा करते हुए उपभोक्ताओं। फाइल फोटो

उपभोक्ताओं को कटौती का मिलेगा मैसेज

िकसी क्षेत्र में लोकल फॉल्ट के चलते बिजली गुल हो गई और उसे दुरूस्त करने में कितना वक्त लगेगा। यह सभी जानकारी उपभोक्ताओं को मोबाइल फोन पर मैसेज कर दिया जाएगा। यह मैसेज प्रभावित क्षेत्र के उपभोक्ताओं को ही भेजा जाएगा और उनके विभाग को सहयोग की अपील की जाएगी। इसमें बिजली कब आएगी यह भी बताया जाएगा।

मोबाइल नंबर को निगम में रिजस्टर्ड कराने की अपील


Faridabad News - now there will be electricity bill message and message date on mobile
  • comment
X
Faridabad News - now there will be electricity bill message and message date on mobile
Faridabad News - now there will be electricity bill message and message date on mobile
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन