प्रतिभा खोजो योग प्रतियोगिता, विवेक व भावना सर्वश्रेष्ठ योगी

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:15 AM IST

Faridabad News - महर्षि पतंजलि योग संस्थान एवं जिला योग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को घोड़ी गांव के एनएस पब्लिक...

Palwal News - talent search yoga contest vivek and sense best yogi
महर्षि पतंजलि योग संस्थान एवं जिला योग एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में शुक्रवार को घोड़ी गांव के एनएस पब्लिक स्कूल के प्रांगण में प्रतिभा खोजो योग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता का आयोजन योगाचार्य गुरमेश सिंह के सानिध्य में किया गया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ योगी का खिताब लड़कों में विवेक कुमार व लड़कियों में भावना के सिर सजा।

योगासन प्रतियोगिता के दौरान श्रेष्ठ योगी का खिताब प्रतियोगिता में लड़कों में बिट्टू उप विजेता रहे, जबकि लड़कियों में कुमारी भ्रमभती उप विजेता रही। योगाचार्य गुरमेश सिंह ने बताया कि प्रतियोगिता के अन्य वर्गों में लड़कों के 5 से 8 आयु वर्ग में अभय ने पहला, कशिश ने दूसरा व कुणाल ने तीसरा। 8 से 10 आयु वर्ग में अरुण कुमार ने पहला, शुभम ने दूसरा व लोकेश कुमार ने तीसरा। 10 से 12 आयु वर्ग में जतिन कुमार ने पहला, नितेश कुमार ने दूसरा व अमन कुमार ने तीसरा। 12 से 14 आयु वर्ग में मोहित कुमार ने पहला, पवन कुमार ने दूसरा व राज कुमार ने तीसरा। 14 से 16 आयु वर्ग में विवेक सिहाल ने पहला व बिट्टू वैभव ने दूसरा स्थान हासिल किया। वहीं लड़कियों के 5 से 8 आयु वर्ग में कुमारी ऐसीका ने पहला, कुमारी कोमल ने दूसरा व कुमारी वंदना ने तीसरा। 8 से 10 आयु वर्ग में मनीषा ने पहला, विधि ने दूसरा व टीना ने तीसरा। 10 से 12 आयु वर्ग में मीनाक्षी ने पहला, नेहा ने दूसरा व कोमल और कामना ने तीसरा स्थान हासिल किया। 12 से 14 आयु वर्ग में भावना ने पहला, ब्रह्ममवती ने दूसरा व मीनू ने तीसरा स्थान हासिल किया।

पलवल. विजेता बच्चों को पुरस्कृत करते योगाचार्य गुरमेश व आयोजक।

खिलाड़ी याेग से शरीर को निरोगी बनाएं :गुरमेश सिंह

योगाचार्य गुरमेश सिंह ने विजेता बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने खिलाड़ियों को योग करने की सलाह दी तथा योग करने से आदर्श स्वास्थ्य व निरोगी काया निरंतर रहती है तथा जीवन में निर्मलता सहजता और तनाव मुक्त रहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि योग करने वाले व्यक्ति का शील स्वभाव रहता है। योगासन प्रतियोगिता की अध्यक्षता किरणपाल ने की तथा संयोजन संदीप ने किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल की भूमिका उमेश योगी, पदम सिंह, मनोज कुमार व करण बघेल ने निभाई। प्रतियोगिता के दौरान वशिष्ठ अतिथि के रुप में जोगिंद्र सिंह प्राचार्य विशेष रूप से मौजूद रहे।

X
Palwal News - talent search yoga contest vivek and sense best yogi
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543