• Hindi News
  • Haryana
  • Fatehabad
  • ब्रॉडबैंड लगाने के एक साल बाद भी शुरू नहीं हुआ ग्राम सचिवालयों में इंटरनेट, 15 पंचायतों ने रोका बिल
--Advertisement--

ब्रॉडबैंड लगाने के एक साल बाद भी शुरू नहीं हुआ ग्राम सचिवालयों में इंटरनेट, 15 पंचायतों ने रोका बिल

भारत संचार निगम द्वारा ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सिस्टम प्रणाली चालू ही नहीं हुई और पांच-पांच हजार रुपये के...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:05 AM IST
ब्रॉडबैंड लगाने के एक साल बाद भी शुरू नहीं हुआ ग्राम सचिवालयों में इंटरनेट, 15 पंचायतों ने रोका बिल
भारत संचार निगम द्वारा ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सिस्टम प्रणाली चालू ही नहीं हुई और पांच-पांच हजार रुपये के बिल ग्राम पंचायतों को थोप दिए गए हैं। जिसे लेकर सरपंचों ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि जो सुविधा गांव में मिली ही नहीं उसके बिल गलत तरीके से वसूले जा रहे हैं। जबकि ऐसी ब्रॉडबैंड सेवा की कोई डिमांड भी नहीं रखी गई थी।

सरपंचों ने कहा कि उनके द्वारा अदा किया गया बिल रिफंड किया जाएं और ब्रॉडबैंड सेवा चालू की जाएं। निगम के एसडीओ ने भी गलती को स्वीकार किया है। पंचायतों में करीब एक साल पहले ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने के लिए भारत संचार निगम ने सिस्टम लगा दिया। मगर इंटरनेट सेवाएं शुरू नहीं की गई। जिसको लेकर पंचायतों में इंटरनेट के बिल भी वसूले जा रहे है।

ढाणी गोपाल की सरपंच सुदेश पूनियां, ढाणी भोजराज के सरपंच साधुराम महला, ढाणी सांचला के सरपंच साधूराम टाक, बुवान के सरपंच हीरा लाल व भूथन खुर्द के सरपंच सुरजीत सिंह आदि ने बताया कि सेवाएं शुरू नहीं है मगर निगम द्वारा बार-बार पांच-पांच हजार रुपए के बिल भी भेजे जा रहे हैं। सरपंचों ने निगम के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया जा चुका है। किंतु समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा। जिसको लेकर सरपंचों ने बिल की अदायगी करने पर रोक लगा दी है। भूना खंड के एक भी ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं चालू नहीं है।

ढाणी सांचला में बंद ब्रॉडबैंड सिस्टम।

यहां-यहां हैं ग्राम सचिवालय

सुविधा के लिए गांव में ही हर प्रकार के फार्म व अन्य दस्तावेज ऑनलाइन करने को सरकार ने ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सेवाएं शुरू करने के लिए सिस्टम लगाया था। इनमें ग्राम सचिवालय ढाणी सांचला, ढाणी गोपाल, बुवान, दिगोह, धोलू, भूथनखुर्द, चंद्रावल, जांडली कलां, गोरखपुर, नहला, दहमान, रहनखेड़ी, सिंथला, नाढ़ोडी व भूंदड़ा शामिल हैं।

उच्चाधिकारियों को लिखा है: बीडीपीओ


भूना। गांव ढाणी सांचला में बंद ब्रॉडबैंड का विभाग द्वारा पंचायत को भेजा गया बिल।

जांच कर रहे हैं: एसडीओ


X
ब्रॉडबैंड लगाने के एक साल बाद भी शुरू नहीं हुआ ग्राम सचिवालयों में इंटरनेट, 15 पंचायतों ने रोका बिल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..