Hindi News »Haryana »Fatehabad» ब्रॉडबैंड लगाने के एक साल बाद भी शुरू नहीं हुआ ग्राम सचिवालयों में इंटरनेट, 15 पंचायतों ने रोका बिल

ब्रॉडबैंड लगाने के एक साल बाद भी शुरू नहीं हुआ ग्राम सचिवालयों में इंटरनेट, 15 पंचायतों ने रोका बिल

भारत संचार निगम द्वारा ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सिस्टम प्रणाली चालू ही नहीं हुई और पांच-पांच हजार रुपये के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:05 AM IST

भारत संचार निगम द्वारा ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सिस्टम प्रणाली चालू ही नहीं हुई और पांच-पांच हजार रुपये के बिल ग्राम पंचायतों को थोप दिए गए हैं। जिसे लेकर सरपंचों ने आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि जो सुविधा गांव में मिली ही नहीं उसके बिल गलत तरीके से वसूले जा रहे हैं। जबकि ऐसी ब्रॉडबैंड सेवा की कोई डिमांड भी नहीं रखी गई थी।

सरपंचों ने कहा कि उनके द्वारा अदा किया गया बिल रिफंड किया जाएं और ब्रॉडबैंड सेवा चालू की जाएं। निगम के एसडीओ ने भी गलती को स्वीकार किया है। पंचायतों में करीब एक साल पहले ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने के लिए भारत संचार निगम ने सिस्टम लगा दिया। मगर इंटरनेट सेवाएं शुरू नहीं की गई। जिसको लेकर पंचायतों में इंटरनेट के बिल भी वसूले जा रहे है।

ढाणी गोपाल की सरपंच सुदेश पूनियां, ढाणी भोजराज के सरपंच साधुराम महला, ढाणी सांचला के सरपंच साधूराम टाक, बुवान के सरपंच हीरा लाल व भूथन खुर्द के सरपंच सुरजीत सिंह आदि ने बताया कि सेवाएं शुरू नहीं है मगर निगम द्वारा बार-बार पांच-पांच हजार रुपए के बिल भी भेजे जा रहे हैं। सरपंचों ने निगम के अधिकारियों को कई बार अवगत करवाया जा चुका है। किंतु समस्या का कोई समाधान नहीं हो रहा। जिसको लेकर सरपंचों ने बिल की अदायगी करने पर रोक लगा दी है। भूना खंड के एक भी ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवाएं चालू नहीं है।

ढाणी सांचला में बंद ब्रॉडबैंड सिस्टम।

यहां-यहां हैं ग्राम सचिवालय

सुविधा के लिए गांव में ही हर प्रकार के फार्म व अन्य दस्तावेज ऑनलाइन करने को सरकार ने ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सेवाएं शुरू करने के लिए सिस्टम लगाया था। इनमें ग्राम सचिवालय ढाणी सांचला, ढाणी गोपाल, बुवान, दिगोह, धोलू, भूथनखुर्द, चंद्रावल, जांडली कलां, गोरखपुर, नहला, दहमान, रहनखेड़ी, सिंथला, नाढ़ोडी व भूंदड़ा शामिल हैं।

उच्चाधिकारियों को लिखा है: बीडीपीओ

बीडीपीओ रविंद्र दलाल ने बताया कि दूरसंचार निगम द्वारा ग्राम सचिवालयों में ब्रॉडबैंड सिस्टम तो लगा दिए मगर सेवाएं चालू नहीं है। मामले को लेकर उच्चाधिकारियों को लिखा गया है।

भूना। गांव ढाणी सांचला में बंद ब्रॉडबैंड का विभाग द्वारा पंचायत को भेजा गया बिल।

जांच कर रहे हैं: एसडीओ

बीएसएनएल फतेहाबाद के उपमंडल अधिकारी साधुराम ने बताया कि उनके संज्ञान में मामला आया है। मामले की जांच की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Fatehabad

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×