Hindi News »Haryana News »Fatehabad» अनुभव प्राप्त नंबरदारों की सेवाएं समाप्त करना अनुचित, सरकार निर्णय रद्द करे

अनुभव प्राप्त नंबरदारों की सेवाएं समाप्त करना अनुचित, सरकार निर्णय रद्द करे

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 02:05 AM IST

भास्कर न्यूज | फतेहाबाद/टोहाना/रतिया टोहाना मेंे नंबरदारों ने प्रदेश सरकार के उस निर्णय का विरोध किया है जिसमें...
भास्कर न्यूज | फतेहाबाद/टोहाना/रतिया

टोहाना मेंे नंबरदारों ने प्रदेश सरकार के उस निर्णय का विरोध किया है जिसमें प्रदेश सरकार ने अनुभव प्राप्त नंबरदारों की सेवाएं समाप्त करने का निर्णय लिया है। इस संबंध में नंबरदार एसोसिएशन की तहसील कमेटी ने एसडीएम सरजीत नैन को मुख्यमंत्री के एक ज्ञापन भी सौंपा। इससे पूर्व प्रधान जगदीश नंबरदारों कि अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन भी किया गया।

ज्ञापन में बताया कि हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव द्वारा राजस्व विभाग के अधिकारियों को जारी किया गया है। जिसमें कहा गया है कि नंबरदारों की आयु 60, 65 व 70 वर्ष निर्धारित करने का निर्णय सरकार द्वारा लिया जाना है। इस संबंध में राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा 60 वर्ष से अधिक आयु के नंबरदारों संबंधित आंकड़े मांगे गए हैं। सरकार द्वारा जारी पत्र से सभी नंबरदारों में भारी रोष व नाराजगी है। ज्ञापन के माध्यम से एसोसिएशन ने मांग की कि समाज हित में इस निर्णय को रद्द किया जाए। इस अवसर पर नंबरदार बिरखा राम समैन, राजीव पारता, जयपाल जांगड़ा बोस्ती, ओमप्रकाश बिढाई खेड़ा, सुभाष समैन, वेद प्रकाश जमालपुर, कृष्ण ठरवा, वजीर ठरवी, नायब रत्ताखेड़ा, ऐशी राम हिंदालवाला, सूबे सिंह नांगली, नहार सिंह फतेहपुरी, शिवराज हिंदालवाला आदि उपस्थित थे।

भूना में भी ज्ञापन दिया

भूना | भूना ब्लॉक के प्रधान बजीर सिंह ने कहा कि सरकार नंबरदारों को पदमुक्त कर रही है। यह बहुत ही गलत तरीका है। उन्होंने कहा कि नंबरदारों की कोई आयु सीमा नहीं होनी चाहिए। यह निर्णय सरकार का नंबरदार विरोधी है। जिसको किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के नंबरदार अपने अधिकारों को लेकर सरकार के इस फरमान हो लागू नहीं होने देंगे।

मांगों को लेकर एसडीएम सरजीत नैन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देते नंबरदार एसोसिएशन सदस्य।

नंबरदारों ने जताया विरोध

फतेहाबाद | नंबरदार एसोसिएशन ने अपनी मांगों को लेकर सीएम के नाम तहसीलदार नवदीप बराड़ को ज्ञापन सौंपा। जिसमें नंबरदारों की सेवाएं 65 से 70 वर्ष आयु के बीच करने के निर्णय का विरोध किया गया है। उन्होंने इस फैसले को रद्द करने की मांग की है। इस मौके पर रामस्वरूप, रामप्रताप, कानाराम, त्रिलोक सिंह, प्रहलाद सिंह, रामकुमार सैनी आदि मौजूद रहे।

रतिया | हरियाणा नंबरदार एसोसिएशन द्वारा गुरुवार को एसडीएम देवीलाल सिहाग को ज्ञापन सौंपा गया। प्रतिनिधिमंडल में प्रधान ज्ञानचंद चोपड़ा, सचिव राजकुमार मलिक, कोषाध्यक्ष सुदर्शन मेहता, दीवान चंद, बंत सिंह, सुखदेव सिंह, रामचंद्र, गंगाराम, जगसीर सिंह ने कहा कि हाल ही में अतिरिक्त मुख्य सचिव ने पत्र जारी कर राजस्व विभाग के अधिकारियों से नंबरदारों की आयु संबंधी जानकारियां मांगी है, जिसमें सरकार 60, 65 व 70 वर्ष की उम्र निर्धारित कर रही है। इस मौके पर जगराज सिंह, सुखदेव सिंह, सतीश कुमार, सुभाष लाल आदि भी मौजूद थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Haryana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: अनुभव प्राप्त नंबरदारों की सेवाएं समाप्त करना अनुचित, सरकार निर्णय रद्द करे
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From Fatehabad

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×