• Hindi News
  • Haryana
  • Fatehabad
  • गांव में छोड़े जा रहे थे पशु पहरा देने वालों ने केंटर चेक किया तो मरी मिलीं दो गाय
--Advertisement--

गांव में छोड़े जा रहे थे पशु पहरा देने वालों ने केंटर चेक किया तो मरी मिलीं दो गाय

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 02:10 AM IST

Fatehabad News - गांव धांगड़ में जब अज्ञात केंटर सवार आवारा पशुओं को छोड़ने के लिए आया तो गांव के सरपंच व अन्य ग्रामीणों का पहरा लगे...

गांव में छोड़े जा रहे थे पशु पहरा देने वालों ने केंटर चेक किया तो मरी मिलीं दो गाय
गांव धांगड़ में जब अज्ञात केंटर सवार आवारा पशुओं को छोड़ने के लिए आया तो गांव के सरपंच व अन्य ग्रामीणों का पहरा लगे देख केंटर तेज गति में चलाकर फरार होने लगा तो इस दौरान केंटर का पीछे का गेट खुल गया और उसमें गांव में छोड़ने के लिए जो गायें लाया था वह सड़क पर गिरती चली गई। जिसमें दो की मौत हो गई तो दर्जनों पशु घायल हो गए। अब सरपंच ने इस मामले की शिकायत सदर पुलिस को दी गई है।

सदर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ गो सरंक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव धांगड़ के सरपंच प्रेम कुमार ने बताया है कि गांव में हर दिन कोई न कोई आवारा पशुओं को छोड़कर जा रहा था। इस कारण गांव में आवारा पशुओं की संख्या बढ़ती जा रही थी। वहीं कई लोगों से यह सूचना मिली थी कि रात को कोई उनके गांव में आवारा पशु छोड़कर जा रहा है। इस सूचना को लेकर वह कुछ दिनों से अपने साथियों के साथ रात का पहरा गांव में लगा रहे थे। बुधवार रात को जब सरपंच प्रेम व उनके साथ अन्य साथी पहरा दे रहे थे तो इस दौरान देखा कि एक केंटर में 15 के करीब गाय थी। जैसे ही वह गांव में आया तो उसने देखा कि गांव के लोग पहरा दे रहे है तो वह केंटर तेजगति में मोड़कर फरार होने लगा तो ग्रामीणों ने पीछा किया।

केंटर तेज गति में होने के कारण अचानक से केंटर का पिछले गेट की जंजीर खुल गई और गेट खुल गया जिस कारण केंटर में लाई गई गाय एक- एक कर सड़क पर गिरती चली गई और केंटर चलता रहा। इस कारण दो गायों की मौत हो गई तो दर्जनभर गाय गंभीर रुप से घायल हो गई। घायल गायों को गोशाला में ले जाया गया। इसके बाद मामले के बारे में सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने गांव धांगड़ के सरपंच की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ गो संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

X
गांव में छोड़े जा रहे थे पशु पहरा देने वालों ने केंटर चेक किया तो मरी मिलीं दो गाय
Astrology

Recommended

Click to listen..