--Advertisement--

हॉकी खिलाड़ी का ग्रामीणों ने किया स्वागत

हॉकी इंडिया में कोरिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरिज जीतकर लौटी टीम की गोलकीपर स्वाति कुलड़िया का शनिवार को भूना से ढाणी...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 03:10 AM IST
हॉकी इंडिया में कोरिया के खिलाफ 5 मैचों की सीरिज जीतकर लौटी टीम की गोलकीपर स्वाति कुलड़िया का शनिवार को भूना से ढाणी डूल्ट तक स्वागत किया गया। स्वाति के साथ उनके पिता सुरजीत सिंह कुलडिय़ा भी थे। शहीद युवा संगठन व ग्राम पंचायत ने स्वाति के सम्मान में मुुख्य चौपाल में नागरिक अभिनंदन किया गया।

इंटरनेशनल खिलाड़ी स्वाति कुलडिय़ा ने बताया कि इंडिया की हॉकी महिला टीम 4 मार्च से 11 मार्च तक 5 मैचों की सीरिज खेली थी, जिसमें गोलकीपर स्वाति ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में जीत भारत की झोली में डाल दी। जबकि एक मैच अनिर्णय घोषित किया गया, जबकि एक में हार हाथ लगी। लेकिन भारत ने सीरिज जीतकर कोरिया को उसी के घर में पटखनी दे डाली।

जज्बे ने दिलवाई जीत

स्वाति कुलडिय़ा ने बताया कि उसे छठी कक्षा से ही हॉकी खेलने का शौक था और वह राजकीय मॉडल स्कूल में 12वीं तक शिक्षा ग्रहण की और पढ़ाई के साथ-साथ हॉकी की भी प्रैक्टिस करती रही। जिसके बाद उसने ग्वालियर अकेडमी मध्यप्रदेश में दाखिला ले लिया, जहां उसने बीए, बीपीएड करने के साथ-साथ खेलों में भी कायम रखा।

सम्मान

कोरिया से 5 मैचों की सीरिज जीतकर गांव ढाणी डूल्ट में पहुंची गोलकीपर स्वाति

भूना। गोलकीपर स्वाति कुलड़िया का स्वागत करते ग्रामीण व छात्राएं।

अंजू के नेतृत्व में हरियाणा थ्रो बॉल टीम रही विजेता

फतेहाबाद | 28वीं जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में बोदीवाली गांव की अंजू बाला पुत्री बंसी लाल हरियाणा प्रदेश थ्रो बॉल टीम का नेतृत्व करते हुए प्रथम स्थान हासिल किया है। टीम इस उपलब्धि पर थ्रो बॉल एसोसिएशन के प्रधान शीतल बिश्नोई, सचिव गोपी राम, सहसचिव राजेश कुमार ने टीम, अभिभावकों व कोच कृष्ण कुमार को शुभकामनाएं दी हैं। प्रधान ने बताया कि टीम ने इस चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन करते हुए ट्राफी जीती है। उन्होंने बताया कि अंजू बाला गांव बोदीवाली के साधारण परिवार की बेटी है।

खिलाड़ी अंजू बाला