• Hindi News
  • Haryana News
  • Fatehabad
  • नागरिक अस्पताल मेंे 10 माह से खाली पड़ा रेडियोग्राफर का पद, मरीज परेशान
--Advertisement--

नागरिक अस्पताल मेंे 10 माह से खाली पड़ा रेडियोग्राफर का पद, मरीज परेशान

नागरिक अस्पताल में पिछले 10 माह से एक्सरे नहीं हो रहे। यहां तैनात रेडियोग्राफर सुभाष चंद के पिछले साल 31 मई को...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:15 AM IST
नागरिक अस्पताल मेंे 10 माह से खाली पड़ा रेडियोग्राफर का पद, मरीज परेशान
नागरिक अस्पताल में पिछले 10 माह से एक्सरे नहीं हो रहे। यहां तैनात रेडियोग्राफर सुभाष चंद के पिछले साल 31 मई को सेवानिवृत होने के बाद से उनकी जगह कोई नहीं आया। उसके बाद से यहां का रेडियोग्राफर का पद रिक्त पड़ा हुआ है। इसलिए अब नागरिक अस्पताल से एक्सरे करवाने वालों को अग्रोहा शिफ्ट किया जाता है। जिस कारण रोगियों व उनके परिजनों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। शहरवासियों ने प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य विभाग से मांग की है कि यहां पर अतिशीघ्र रेडियोग्राफर की व्यवस्था की जाए।

करीब 300 रोगी अग्रोहा शिफ्ट किए गए

अस्पताल में रेडियोग्राफर के न होने के कारण यहां आने वाले एक्सीडेंट व एमएलसी केसों के रोगियों को अधिक परेशानी उठानी पड़ रही है। कारण ऐसे केसों में केवल सरकारी अस्पताल के एक्सरे व उसकी रिपोर्ट ही मान्य होती है। इसलिए अब जब भी कोई ऐसे रोगी आएंगे तो उन्हें एक्सरे करवाने के लिए अग्रोहा जाना पड़ता है। जिसमें उसका समय व धन बर्बाद होते हैं। टोहाना में रेडियोग्राफर न होने के कारण एक्सरे करवाने के लिए करीब 3 सौ रोगियों को अग्रोहा, फतेहाबाद व रतिया शिफ्ट किया गया है। शहरवासियों ने मांग की है कि जब तक यहां पर स्थाई रेडियोग्राफर नहीं आता तब तक टेंपेरेरी रेडियोग्राफर की व्यवस्था की जाए।

अव्यवस्था

धूल फांक रही एक्स-रे मशीन व अग्रोहा-फतेहाबाद शिफ्ट करने पड़ते हैं रोगी

रेडियोग्राफर न होने से अस्पताल का दस माह से बंद पड़ा एक्स-रे रूम

हर दिन 50 एक्स-रे

अस्पताल के रिकार्ड मुताबिक प्रतिदिन यहां करीब 50 रोगी एक्स-रे करवाते थे। जिनमें एक्सीडेंट व एमएलसी केस के रोगी भी शामिल होते हैं। अस्पताल में पहले एक रेडियोग्राफर का पद था। कुछ समय पूर्व ही प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के 50 बेड वाले अस्पताल में सृजित किए गए पदों में यहां पर रेडियोग्राफर का पद सृजित किया गया है। यहां रेडियोग्राफर के पद तो दो हो गए लेकिन रेडियोग्राफर एक भी नहीं है।


X
नागरिक अस्पताल मेंे 10 माह से खाली पड़ा रेडियोग्राफर का पद, मरीज परेशान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..