3 किसानों ने आढ़ती पर लगाया 83 लाख रुपये लेकर भागने का आरोप

Fatehabad News - क्षेत्र के तीन किसानों ने अनाज मंडी के एक आढ़ती पर उनके करीब 83 लाख रुपये लेकर फरार होने का आरोप लगाया है। शहर पुलिस...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:50 AM IST
Tohana News - haryana news 3 farmers accused of running away with rs 83 lakh on attachment
क्षेत्र के तीन किसानों ने अनाज मंडी के एक आढ़ती पर उनके करीब 83 लाख रुपये लेकर फरार होने का आरोप लगाया है। शहर पुलिस ने किसानों गांव डांगरा निवासी उमेद सिंह, कन्हड़ी निवासी रामफल व ईश्वर सिंह की शिकायत पर दुकान मालिक अभिषेक, अनिल कुमार व अनिता के खिलाफ धारा 420 व 406 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

बता दें कि इस मामले में गुरुवार को भी गांव कन्हड़ी निवासी किसान रमेश कुमार ने इस आढ़ती फर्म के सदस्यों पर उसके करीब 33 लाख रुपये लेकर फरार होने का आरोप लगाया था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर उनके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

शिकायत में किसान डांगरा निवासी उमेद सिंह ने बताया कि वह अपने भाई देसराज के साथ पिछले करीब पंद्रह बीस वर्षों से उक्त आढ़ती के साथ अपना लेन देन करता था तथा अपनी फसल भी उसकी दुकान बेचता है। उसने बताया कि उनके पास उनके करीब 9 लाख 80 हजार रुपये जोकि उन्होंने बच्चों की शादी के समय काम आने के उद्देश्य से नकद जमा करवा रखे थे तथा उसकी दुकान पर 3 लाख 68 हजार रुपये की फसल भी बेची थी। कन्हड़ी निवासी रामफल ने बताया कि दुकानदार के पास करीब 40 लाख रुपये नकद अाैर लगभग 20 लाख 15 हजार रुपये में गेहूं की फसल बेची थी। जबकि कन्हड़ी निवासी ईश्वर सिंह ने बताया कि बरसों से चल रहे लेन देन के लिए दुकानदार के पास उसके 6 लाख रुपये नकद व 5 लाख 94 हजार 653 रुपये की गेहूं की फसल बेची थी। किसानों ने बताया कि अभिषेक व उसके भाई अनिल कुमार ने ना तो उसके खाते में रुपये जमा करवाये और न ही उन्हें दिये। अब उसे पता चला है कि वे दोनों अपने परिवार सहित अपना सारा सामान उठाकर किसी को कुछ बताए बिना कहीं चले गये हैं। जिस कारण वह व उनका परिवार सदमे है।

X
Tohana News - haryana news 3 farmers accused of running away with rs 83 lakh on attachment
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना