विज्ञापन

कुलां उप तहसील के 23 गांवों के किसानों ने किए आवेदन

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:26 AM IST

Fatehabad News - केंद्र सरकार द्वारा किसानों को पेंशन देने की योजना के तहत कुलां उप तहसील के 23 गांवों में आवेदन फार्म भरे गये। आवेदन...

Kullan News - haryana news applications made by farmers of 23 villages of sub tehsil of kulala
  • comment
केंद्र सरकार द्वारा किसानों को पेंशन देने की योजना के तहत कुलां उप तहसील के 23 गांवों में आवेदन फार्म भरे गये। आवेदन फार्म भरने की सूचना मिलते ही काफी तादाद में किसान पहुंचे।

सरकार द्वारा हाल ही में किसानों को प्रति वर्ष 6 हजार रुपये पेंशन देने की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू की गई थी। इसी के तहत बुधवार को कुलां उप तहसील के दो दर्जन गांवों के ग्राम सचिवालय में आवेदन फार्म भरने का सरकारी कर्मचारियों द्वारा अभियान चलाया गया है। कुलां तहसीलदार भजनदास कंबोज ने बताया कि सरकार की हिदायतों के अनुसार पांच एकड़ तक कृषि भूमि के किसानों के किसान सम्मान पेंशन आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं। इसको लेकर जिला एनआईसी ब्रांच द्वारा पांच एकड़ से कम भूमि के मालिक किसानों के रिकॉर्ड की भूमि जमाबंदी को कंप्यूटर रिकार्ड से उठा कर लाभ पात्र किसानों की लिस्ट बनाई गई है। इसी को आधार बना कर गांव के नंबरदार की तसदीक पर किसान सम्मान पेंशन आवेदन फार्म भरे जा रहे हैं। यह लिस्ट हलका पटवारी, ग्राम सचिव व कृषि विकास अधिकारी को अलग अलग गांवों में तैनात कर आवेदन फार्म भरने की ड्यूटी लगाई गई है। आवेदन भरने का अभियान 22 फरवरी तक चलाया जाएगा। जिसमें आवेदन फार्म के साथ किसान का आधार कार्ड व बैंक पास बुक की फोटो कापी संलग्न की जा रही है।

कुलां । धारसूल कलां के ग्राम सचिवालय में पटवारी सुरेश कुमार किसान पेंशन के आवेदन फार्म भरते हुए

X
Kullan News - haryana news applications made by farmers of 23 villages of sub tehsil of kulala
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें