भट्‌टू खंड का सक्षम प्लस बनाने के लिए हुई परीक्षा

Fatehabad News - जमालपुर शेखां| जिले के टोहाना, रतिया खंड को सक्षम तथा भट्टू ब्लॉक को सक्षम प्लस बनाने के लिए शुक्रवार को परीक्षा का...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:41 AM IST
Fatehabad News - haryana news examination for making bhattu block39s competitive plus
जमालपुर शेखां| जिले के टोहाना, रतिया खंड को सक्षम तथा भट्टू ब्लॉक को सक्षम प्लस बनाने के लिए शुक्रवार को परीक्षा का आयोजन किया गया। सभी स्कूलों में हुईं परीक्षा में चौथी, छठी व आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने भाग लिया। परीक्षा का परिणाम आने पर पता लगेगा कि ये खंड सक्षम बनेंगे या नहीं।

प्रदेश सरकार द्वारा सक्षम योजना के तहत फतेहाबाद जिले के टोहाना,रतिया तथा सक्षम प्लस के लिए भट्‌टू खंड का चयन किया है। जबकि जिले के चार खंड इससे पूर्व ही सक्षम घोषित हो चुके हैं। उक्त तीनों खंडों को सक्षम बनाने को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा भी पूरा जोर लगाया गया है। परीक्षा परिणाम की सफलता के लिए परीक्षा से पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग एवं जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र कुंडू द्वारा शिक्षा अध्यापकों की बैठक भी की गईं थीं ताकि परीक्षा में बच्चों को कोई परेशानी न हो। जिला शिक्षा अधिकारी दयानंद सिहाग के मुताबिक सभी कक्षा के विद्यार्थियों से परीक्षा में 40 प्रश्न पूछे गए थे। पेपर का समय सवा घंटे का था। परीक्षा कराने की जिम्मेदारी शासन द्वारा इस बार थर्ड पार्टी एजेंसी को सौंपी गई है। परीक्षा के बाद उत्तर सीटों को सील कर दिया गया है।

X
Fatehabad News - haryana news examination for making bhattu block39s competitive plus
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना