• Hindi News
  • National
  • Ratia News Haryana News Farmers To Protest Against Filing Restricted Bt Brinjal In Protest Against Filing Case

मामला दर्ज करने के विरोध में प्रतिबंधित बीटी बैंगन लगाकर विरोध जताएंगे किसान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय किसान यूनियन ने एक हजार किसानों के खिलाफ केस दर्ज करने के विरोध स्वरूप भाकियू ने यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष चिरंजी लाल बिश्नोई के गांव हिसार के सारण में 5 जुलाई को प्रतिबंधित बीटी बैंगन फसल लगाकर कर विरोध जताने का निर्णय लिया है। इसका फैसला भारतीय किसान यूनियन ने शनिवार को प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया। प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश,उपाध्यक्ष चिंरजी लाल बिश्नोई सहित एक हजार किसानों के खिलाफ इसी सप्ताह महाराष्ट्र सरकार ने प्रतिबंधित बीटी फसल लगाने के आरोप में महाराष्ट्र में धोखाधड़ी, सरकारी नियमों की उल्लंघना व पर्यावरण एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। जिसमें प्रदेशाध्यक्ष व उपाध्यक्ष हरियाणा से है। जबकि अन्य किसान महाराष्ट्र के अकोला से है।

केस दर्ज करने को लेकर हरियाणा में भी यूनियन विरोध पर उतर आई है। प्रदेशाध्यक्ष गुणी प्रकाश ने बताया के केस दर्ज करने के विरोध में किसानों ने हरियाणा में सैकंडों एकड़ जमीन पर बीटी बैंगन की फसल लगाने का निर्णय लिया है। इसकी शुरुआत हिसार के गांव सारण से ही जाएगी। वहा पर हरियाणा,पंजाब व राजस्थान के किसान इकट्ठे होकर बीटी बैंगन की फसल लगाएंगे। उसके बाद ब्लाक वाइज प्रदेश भर में फसल लगाई जाएगी।

अगले साल से बीटी नरमा की भी बिजाई करेगें। कहा कि सरकार और बागवानी विभाग को फसल उखाड़ने भी नहीं देगें। केस दर्ज करने के विरोध में गिरफ्तारियों का भी क्रम शुरु किया जाएगा। सरकार को किसानों की समस्या का समाधान करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...