फिरोजपुर मुंबई जनता एक्सप्रेस चार दिन से रद्द

Fatehabad News - फिरोजपुर से मुंबई के बीच में चलने वाली फिरोजपुर मुंबई जनता एक्सप्रेस पिछले 4 दिनों से रद्द चल रही है। दिल्ली...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 04:26 AM IST
Jakhalmandi News - haryana news firozpur mumbai janata express canceled for four days
फिरोजपुर से मुंबई के बीच में चलने वाली फिरोजपुर मुंबई जनता एक्सप्रेस पिछले 4 दिनों से रद्द चल रही है। दिल्ली बठिंडा रेल मार्ग की यह प्रमुख एक्सप्रेस ट्रेन बंद होने के कारण यात्रियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

फिरोजपुर से सीधा मुंबई जाने के लिए सुबह के समय वह मुंबई से फिरोजपुर के लिए प्रतिदिन शाम को आने वाली 19023 अप व 19024 डाउन फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस के रद्द होने का कारण राजस्थान में गुर्जर आरक्षण की मांग को लेकर किए जा रहा आंदोलन बताया जा रहा है। जिसके कारण यात्रियों को अन्य ट्रेनों का सहारा लेना पड़ रहा है। लेकिन अन्य ट्रेनों में सीटों का आरक्षण फुल होने के चलते उन्हें आवागमन में भारी दिक्कत उठानी पड़ रही है।

यह ट्रेन दिल्ली के बाद राजस्थान के विभिन्न शहरों में भी जाती है। जहां कोटा भी यह ट्रेन पहुंचती है। कोटा जाने वाले अनेक यात्रियों सहित विद्यार्थियों को इस ट्रेन के रद्द होने के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बताया जाता है कि जब तक गुर्जर आंदोलन स्थगित नहीं होता व रेलमार्ग नहीं खुलता तब तक इस ट्रेन के चलने की भी संभावना बहुत कम दिखाई दे रही है।

ऐसे में जाखल से बठिंडा, फिरोजपुर के अलावा फिरोजपुर से वापिस बठिंडा एवं जाखल आने वाले रेल यात्रियों सहित जाखल से दिल्ली की ओर जाने वाले यात्रियों को ट्रेन की सुविधा से वंचित रहना पड़ रहा है। वहीं जाखल के अलावा टोहाना, नरवाना, जींद, उचाना, जुलाना, रोहतक रेलवे स्टेशनों के भी यात्रियों को ट्रेन के रद्द होने के कारण भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

अभी ट्रेन चलने की कोई जानकारी नहीं है


X
Jakhalmandi News - haryana news firozpur mumbai janata express canceled for four days
COMMENT