शिविर में बताए स्वास्थ्य और खुश रहने के गुर

Fatehabad News - आनंदम आनंद का महासागर का तीन दिवसीय शिविर अग्रवाल धर्मशाला रतिया में शिविर स्वामी आलोक जी के सानिध्य में शुरू हुआ...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:31 AM IST
Ratia News - haryana news health and happy tricks in camp
आनंदम आनंद का महासागर का तीन दिवसीय शिविर अग्रवाल धर्मशाला रतिया में शिविर स्वामी आलोक जी के सानिध्य में शुरू हुआ जिसमें मेडिटेशन मोटिवेशन के द्वारा उत्तम स्वास्थ्य तथा खुशी के गुर सिखाए जा रहे हैं। कई अनेकों साधक भाग ले रहे हैं।

स्वामी आलोक जी ने कहा कि मनुष्य की असली खुशी उसके खुद के भीतर है वह बाहर ढूंढता फिर रहा है। अपने को खाली करके खुशी के साथ साथ परमात्मा को भी पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मनुष्य की ज्यादातर बीमारियों की जड़ उसके अचेतन मन में होती है जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी स्वीकार किया है। इसका इलाज ध्यान साधना द्वारा सफलतापूर्वक किया जा सकता है।

यह शिविर ऐसे लोगों के लिए संजीवनी बूटी है जो तनाव, डिप्रैशन, अनिद्रा, क्रोध तथा बेचैनी आदि से परेशान हैं। कुछ शारीरिक तथा मानसिक क्रियाओं द्वारा मनुष्य के अचेतन मन में भरी नकारात्मक भावनाओं को बाहर निकाल कर उसमें सकारात्मक उर्जा का प्रवेश किया जाता है जिससे मनुष्य का व्यवहार बदल जाता है तथा हर पल खुशी में रहता है।

अग्रवाल धर्मशाला में शिविर मेें अभ्यास करते साधक।

X
Ratia News - haryana news health and happy tricks in camp
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना