शादी के तीन महीने बाद नवविवाहिता की मौत

Fatehabad News - गांव उदयपुर में दहेज प्रताड़ना के चलते एक नवविवाहिता की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतका की मां की...

Jul 14, 2019, 07:50 AM IST
गांव उदयपुर में दहेज प्रताड़ना के चलते एक नवविवाहिता की मौत हो जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतका की मां की शिकायत पर पति इंदरजीत, जेठ बंत, सास अमरजीत कौर, चाचा ससुर गुरबख्श, जेठानी चरणजीत कौर निवासी गांव उदयपुर के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मृतका की तीन महीने पहले अप्रैल में ही शादी हुई थी। आरोप हे कि मृतका को ससुरालजनों द्वारा दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित किया जाता था। मृतका का टोहाना के नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों के हवाले कर दिया गया। फिलहाल मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस के मुताबिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामला स्पष्ट हो पाएगा। पंजाब के गांव बच्छुआना निवासी बलजीत कौर प|ी पोला सिंह ने पुलिस को दर्ज करवाए मुकदमे में बताया कि उसकी बेटी अमनदीप कौर की शादी इसी साल अप्रैल महीने में गांव उदयपुर के इंद्रजीत के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही इंद्रजीत व उसके परिवार वालों ने दहेज की मांग को लेकर अमनदीप कौर को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया था। जिसको लेकर उनके बीच में कई बार पंचायतें भी हुई।

बलजीत कौर ने बताया कि अमनदीप कौर इसी प्रताडऩा के चलते कुछ दिन पहले अपने ससुराल से मायके गांव बछुआन भी गई हुई थी। लेकिन जैसे ही उसका पति उसे मायके से ससुराल लेकर आया उसी दिन उन्हें पता चला कि उनकी बेटी की मौत हो गई है।

जैसे ही वह यहां पर पहुंचे तो उन्हें पता चला कि उनकी बेटी की दहेज की मांग को लेकर उसे मारा गया है। मामले में पुलिस जांच अधिकारी एएसआई कृष्ण कुमार ने बताया कि उन्हें टोहाना के नागरिक अस्पताल से अमनदीप कौर के मरने की सूचना आई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां जांच करते हुए मृतका का पोस्टमार्टम करवाकर उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया। फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

गर्भवती महिला की संदिग्ध मौत, पोस्टमॉर्टम के लिए अग्रोहा भेजा

टोहाना | एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। वह 6 माह की गर्भवती थी। मृतका की पहचान गांव चंदड़ निवासी करीब 24 वर्षीय सुखपाल कौर के रूप में हुई है। उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। मृतका के पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के बाद पुलिस आगामी कार्रवाई करेगी।

दर्द होने पर एक निजी अस्पताल में लेकर गए थे परिजन

मृतका के पति वीरेंद्र सिंह व बहन माया ने बताया कि सुखपाल कौर को दर्द होने पर शहर के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए लाया गया था। जहां चिकित्सकों ने बताया कि उसका बच्चा खराब हो गया है। उन्होंने उसका उपचार भी किया लेकिन तबियत खराब होने पर उसे नागरिक अस्पताल रेफर कर दिया। वहां पहुंचने पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चूंकि महिला गर्भवती थी इसलिए उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।

पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई

थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि शव के पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना