अब नशे में ‘उड़ता फतेहाबाद’ 10 दिन में नशे के 12 मामले

Fatehabad News - क्षेत्र में नशे को लेकर हालात चिंताजनक बनते जा रहे हैं। प्रशासन व पुलिस नशे पर रोकथाम को लेकर जितने दावे कर रहा है,...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Fatehabad News - haryana news now drunken 39flytah fatehabad39 12 cases of drug addiction in 10 days
क्षेत्र में नशे को लेकर हालात चिंताजनक बनते जा रहे हैं। प्रशासन व पुलिस नशे पर रोकथाम को लेकर जितने दावे कर रहा है, स्थिति उतनी ही खराब होती जा रही है। जिले में पिछले 10 दिन में ही नशा तस्करी से जुड़े 12 मामले आ चुके हैं। इसमें हेरोइन, अफीम, चूरापोस्त आदि पकड़ी गई है। अब तो महिलाएं व युवतियां नशा करने से लेकर तस्करी तक करने में संलिप्त पाई जा रही है। नशा बेचने वाले लोग नागरिक अस्पताल स्थित नशा मुक्ति केंद्र तक पहुंच जाते हैं। ऐसे में फतेहाबाद नशे की गिरफ्त में पूरी तरह आ चुका है। नशे की वजह से युवा वर्ग आपराधिक गतिविधियों के साथ-साथ अब आपत्तिजनक कामों में भी संलिप्त होता जा रहा है।

जिले में 1500 के करीब कुल पर्चे अलग अलग मामलों के दर्ज हुए है इसमें से करीब 250 मामले एनडीपीएस के तहत दर्ज हुए है जिसमे सबसे ज्यादा आरोपी हेरोइन के नशे के साथ पकड़े गए है।

अब तक पंजाब से नशा सप्लाई होने की बात सामने आती रही है, लेकिन पिछले डेढ-दो साल के कुछ मामलों को देखते हुए अब नशा की तस्करी दिल्ली से हो रही है। इसमें नाइजीरियन तस्करों के भी शामिल होने की बात सामने आई है।

दिल्ली-पंजाब से आ रही अफीम-हेरोइन

नशामुक्ति केंद्रों में भी पहुंच रहा नशा

खाली पड़े कॉम्प्लेक्स में आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवती, दोनों थे हेरोइन के आदी

फतेहाबाद | चार मरला कॉलोनी स्थित खाली पड़ी कॉम्प्लेक्स की बेसमेंट में युवक- युवती आपत्तिजनक हालत में मिले। लोगों के सूचना देने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों को हिरासत में ले लिया। वह नशे की हालत में थे। दोनों को नागरिक अस्पताल के नशामुक्ति केंद्र में लाया गया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ सार्वजनिक जगह पर असली हरकतें करने की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिटी एसएचओ सुरेंद्र कंबोज ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि चार मरला कॉलोनी में कॉम्प्लेक्स बिल्डिंग एक युवक- युवती खाली पड़े मॉल में अश्लील हरकते एक दूसरे के साथ कर रहे हैं। वही अर्धनग्न अवस्था में लेटे हुए हैं। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची तो देखा कि दोनों युवक आपत्तिजनक स्थिति में लेटे हुए थे। पुलिस ने दोनों को रंगेहाथों पकड़ लिया। जब उन्हें पकड़ा तो पता चला कि दोनों हेरोइन का नशा करने के आदी है।

फतेहाबाद: चार मरला कॉलोनी में आपत्तिजनक हालत में पकड़ी गई युवती को ले जाती महिला पुलिस कर्मी।

युवक पर स्नेचिंग तो महिला पर नशे का है केस

पुलिस के अनुसार पकड़े गए तहसील चौक के रहने वाले युवक कुछ महीने पहले ही एक महिला से पर्स छीन फरार हो गया था। इसके अलावा युवक पर मारपीट करने का भी मामला दर्ज है। वही युवती के खिलाफ अपने प्रेमी के साथ ही नशा करते हुए तहसील चौक के चिल्ली के पास बने प्लाट के पास सेे पकड़ा था। युवक उस दौरान मौके से फरार हो गया था तो वही युवती को मौके पर पकड़ लिया था। उसके पास से दो ग्राम हेरोइन बरामद की गई थी। पुलिस ने युवती के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

जागरूकता ही एक मात्र रास्ता है: एसपी


नशामुक्ति केंद्र में नशा देने आया युवक पकड़ा

फतेहाबाद | नशामुक्ति केंद्र में एडमिट एक मरीज को नशा देने आए एक युवक को कर्मचारियों ने पकड़ लिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया। डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. गिरीश ने बताया था कि नशामुक्ति केंद्र में एक हेरोइन के नशे का आदी एक मरीज एडमिट है जिसका इलाज चल रहा है। गुरुवार सुबह एक युवक उसे नशा देने के लिए आ गया। जो उसके पास आता जाता रहता है, लेकिन कर्मचारियों ने उसे जांचा तो इस बार जांच के दौरान उसके पास हेरोइन का नशा था।

नशे की हालत में युवती ने अस्पताल में मचाया उत्पात

फतेहाबाद | नागरिक अस्पताल में एडमिट नशे की आदी एक युवती ने उत्पात मचा दिया। अस्पताल प्रशासन ने वक्त रहते उसे संभाला तो युवती को काबू किया गया। अस्पताल में एक युवती जो स्मैक के नशे की आदी है। उसके रिश्तेदारों ने नशामुक्ति केंद्र उसे भर्ती करवाया था। वही युवती के परिजन कनाडा रहते हैं। युवती को नशामुक्ति की बजाय पहले महिला वार्ड में एडमिट किया गया, लेकिन महिला वार्ड युवती को रास नहीं आया तो उसे दूसरी मंजिल में भेजा गया, लेकिन अचानक से वहां युवती ने उत्पात मच दिया। उसने दूसरी मंजिल में जिस कमरे में भर्ती किया गया था। उस कमरे की कुंडी लगा दी। स्टाफ के सदस्यों ने मामले की सूचना डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. गिरीश को दी तो वह मौके पर पहुंची।

X
Fatehabad News - haryana news now drunken 39flytah fatehabad39 12 cases of drug addiction in 10 days
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना