टॉप स्कूलों की सूची में 32 में से केवल नौ सरकारी

Fatehabad News - भास्कर न्यूज | फतेहाबाद टीम जिले में प्रथम रहने वाली छात्रा हालांकि टोहाना के राजकीय विद्यालय से है लेकिन जिले...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:41 AM IST
Fatehabad News - haryana news out of the 32 top schools only nine out of 32
भास्कर न्यूज | फतेहाबाद टीम

जिले में प्रथम रहने वाली छात्रा हालांकि टोहाना के राजकीय विद्यालय से है लेकिन जिले के पहले 32 स्कूलों में केवल 9 ही सरकारी स्कूल शामिल हैं। जिनमें से तीन आरोही मॉडल स्कूल हैं। यह जरूर है कि सरकारी स्कूल प्रथम स्थान प्राप्त करने में सफल रहा है लेकिन टॉप 32 स्कूलों में से केवल 9 ही सरकारी स्कूल होना यह बताता है कि प्राईवेट स्कूलों के मुकाबले सरकारी स्कूल पीछे रहे हैं। शहर के स्कूलों का काफी बेहतर परिणाम रहा है।

टैगोर स्कूल के तीन छात्र जिले में टॉपर में

फतेहाबाद। दसवीं कक्षा परीक्षा परिणाम में टैगोर मॉडल स्कूल फतेहाबाद के विद्यार्थियों ने इस वर्ष हरियाणा बोर्ड द्वारा जारी पिछले सारे कीर्तिमान ध्वस्त करते हुए नया इतिहास रचा है। स्कूल की छात्र लीजा सरदाना पुत्री रेनू व राजन कुमार सरदाना ने 500 में से 494 अंक लेकर पूरे हरियाणा प्रान्त में चौथा स्थान हासिल किया है। भावुक झाम्ब पुत्र ममता व राजेंदर कुमार ने 500 में से 487 अंक लेकर जिले में छटा स्थान, हर्ष बिश्नोई पुत्र सुनीता व शेर सिंह ने 500 में से 484 अंक लेकर जिले में नौवां स्थान हासिल करके स्कूल के कुल तीन विद्यार्थियों ने फतेहाबाद जिला के टॉप 10 में जगह बनाई है। स्कूल प्रबंधक शैलेन भास्कर ने परिणाम की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया की स्कूल की छात्रा लीजा ने 494 अंक लेकर कुल 13 अन्य जिलों के सभी छात्रों को पछाड़ कर फतेहाबाद जिले का नाम रोशन किया है। स्कूल के कुल 68 छात्रों में से 34 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक लेकर बोर्ड मेरिट हासिल की हैं। हर्ष ने साइंस में 100 , लीजा और सुमन सैनी ने संस्कृत में 100, नैंसी-मनप्रीत और नितिन ने पंजाबी में 100अंक लिए हैं। स्कूल के मुख्याध्यापक बीएल तनेजा ,वाईस प्रिंसिपल ज्योति शैलेन भास्कर ने अव्वल रहे विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को बधाई दी है।

10वीं क्लास के परीक्षा परिणाम में प्रदेश में चौथे स्थान रहने वाली लीजा सरदाना को मिठाई खिलाते उसके माता-पिता।

478 अंक के साथ पलक ने स्कूल में किया टॉप

टोहाना |
हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित दसवीं के वार्षिक परिणाम में महाराजा अग्रसेन सीनियर सेकंडरी स्कूल ने बाजी मारी है। प्रिंसिपल नीलम नागपाल ने बताया कि छात्रा पलक ने 478 अंक लेकर प्रथम, गुंजन ने 474 अंक लेकर द्वितीय व कीर्ति ने 456 अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। इसके अतिरिक्त 45 विद्यार्थियों ने मेरिट प्राप्त की है। उन्होंने कहा कि और अधिक मेहनत करें ताकि देश प्रदेश में नाम रोशन हो।

रीतू ने 484 अंक लिए : फतेहाबाद | शांति निकेतन पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल ढिंगसरा की छात्रा रीतू लाठर सुपुत्री राजेंद्र लाठर निवासी मानावाली ने 484 अंक लिए हैं। स्कूल में पढाई के अलावा कहीं कोचिंग के लिए नहीं गई व घर पर बैठकर ही पढाई की। रीतू ने कहा कि वह फोन से बिल्कुल दूर रही है। इस कामयाबी के लिए स्कूल के अध्यापकगण व माता पिता को श्रेय जाता है। इसके अलावा 484 अंक लेने वाली सलोनिया सुपुत्री बलवान सिंह ने कहा कि स्कूल में पढाई के अलावा घर में पांच घंटे प्रतिदिन पढाई की है। प्रिंसिपल रण सिंह रेपसवाल ने बधाई दी है।

बाला जी स्कूल का शानदार रहा परिणाम : भटटूकलां| बाला जी पब्लिक स्कूल के विधार्थी दसवीं कक्षा के वार्षिक परीक्षा परिणाम में भी छाए रहे। स्कूल निदेशक नरेंद्र साई, प्रिंसिपल संतोष शर्मा व सचिव राजेराम ज्याणी ने बताया कि सभी विधार्थी अच्छे अंकों से पास हुए है। छात्र अमन प्रकाश ने 486 अंक लेकर प्रथम रहा। सोनू ने 485 व नीतू ने 480 अंक हासिल किए। उन्होंने सभी स्टाफ सदस्य, विधार्थी व अभिभावकों को बधाई दी है।

ज्योति 488 अंक के साथ जिले में रहीं पांचवें स्थान पर

फतेहाबाद | महर्षि दयानंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल भिरडाना के प्रधानाचार्य रविंद्र गौत्तम ने बताया कि ज्योति देवी ने दसवीं कक्षा में 500 में से 488 अंक हासिल करके फतेहाबाद जिले में 5वीं पॉजिशन प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। इसके साथ-साथ तनु रायका व दीपक ने 462 अंक अर्जित करके द्वितीय स्थान, ममता रायका ने 458 अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया। शुभम ने 456 व मुस्कान ने 454 अंक प्राप्त किया। इस मौके पर राज कुमार मेहरा,परमजीत गौत्तम, धर्मपाल, संजय कुमार, संदीप, प्रवीण कुमारी आदि मौजूद रहे।

फूलां स्कूल के विद्यार्थियों ने मारी बाजी : रतिया | हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किये गये दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में फूलां केे सनराइज पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है। स्कूल कमेटी के प्रधान जयकरण सिंह, प्राचार्य पिंकी अरोड़ा, संतोष जेवलियां,सतबीर सिंह ने छात्राओं को सम्मानित किया। प्रधान जयकरण सिंह ने बताया कि स्कूल की छात्रा संदीप कौर ने 475, सर्वजीत कौर ने 468, कोमल कंबोज ने 454 अंक प्राप्त किये है। प्राचार्य पिंकी अरोड़ा ने कहा कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में पीछे नही। स्कूल की तीन लड़कियों ने अच्छे अंक प्राप्त कर स्कूल व गांव का नाम रौशन किया है।

कविता ने प्राप्त किए 472 अंक

भटटूकलां |
आदर्श पब्लिक स्कूल बनावाली का परीक्षा परिणाम शानदार रहा। विद्यालय प्रधानाचार्य श्रवण कुमार राव ने बताया की छात्रा कविता ने 472 अंक लेकर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया। साक्षी ने 470 अंक लेकर द्वितीय स्थान प्राप्त किया व प्रीति ने 465 अंक लेकर विद्यालय में तीसरा स्थान प्राप्त किया।

एसबीएस के विद्यार्थी रहे टाॅप : भटटूकलां | हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा घोषित दसवीं के परीक्षा परिणाम में एसबीएस खाबड़ा का परिणाम शानदार रहा है। छात्रा अनुराधा ने 466 अंक लेकर प्रथम रही। रवि ने 463 अंक लेकर द्वितीय व मुस्कान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

छात्रा सृष्टि शर्मा ने लिए 482 अंक

भूना |
आदर्श भारती इंटरनेशनल स्कूल भूना की छात्रा सृष्टि शर्मा ने 482 अंक लिए हैं। मोनिका नाढोड़ी 475 अंकों के साथ स्कूल मेें दूसरे स्थान पर तथा मोनिका टिब्बी 474 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही है। प्रबंध निदेशक सुभाष बिश्नोई व प्रिंसीपल कृष्ण धारनियां ने बताया कि छात्रा महक गोयल ने 470 अंक, सोनिका हासंगा ने 469, अंजलि वर्मा ने 465, गुरूसेवक ने 464, काजल वर्मा ने 458, सोनिका बोस्ती ने 457 अंक लिए हैं।

आर्यभट्‌ट की पल्लवी ने पाया जिले में पांचवां स्थान

फतेहाबाद। हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा शुक्रवार को घोषित किए गए दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में आर्यभट्‌ट पब्लिक स्कूल की छात्रा पल्लवी ने 488 अंक प्राप्त कर जिले में पांचवां व स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया है। स्कूल की छात्रा मोइना ने 481 अंक प्राप्त करके स्कूल में दूसरा व 480 अंक प्राप्त करके छात्रा अलका ने तीसरा स्थान प्राप्त किया है। स्कूल प्राचार्य बीएल गोदारा, उप प्राचार्य केके अरोड़ा ने स्कूल के परीक्षा परिणाम पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि छात्रा पल्लवी ने स्कूल व अभिभावकों का नाम जिले में रोशन करने का काम किया है।

अनमोल कंबोज ने प्राप्त किए 489 अंक

रतिया | लाली के ज्योति पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने भी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किये गये दसवीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में अच्छे अंक प्राप्त किये है। स्कूल के एमडी महेंद्र बिश्नोई व प्राचार्य धर्मपाल बिश्नोई ने विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया। एमडी महेंद्र बिश्नोई ने बताया कि स्कूल के छात्र रतिया निवासी अनमोल कंबोज ने 489 अंक, आरती रानी ने 485 अंक व पूजा बलियाला ने 483 अंक अंक प्राप्त किये है।

सिटी स्कूल का रिजल्ट 95% रहा

फतेहाबाद |
भिरडाना के सिटी सीनियर सेकंडरी स्कूल का दसवीं कक्षा का परिणाम सराहनीय रहा है। स्कूल प्रिंसिपल सतीश बिश्नाेई ने बताया कि स्कूल की छात्रा रीतू ने 494अंक लेकर जिले में तीसरा स्थान लिया है। इसके अलावा सविता ने 479, पुष्पा ने 473, ममता रानी ने 472, सुमीर ने 469, अंजू बाला ने 466 नंबर लिए हैं।

X
Fatehabad News - haryana news out of the 32 top schools only nine out of 32
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना