• Hindi News
  • National
  • Tohana News Haryana News Record For 928 Seats In Indira Gandhi College 1937 Applications

इंदिरा गांधी कॉलेज में 928 सीटों के लिए रिकॉर्ड,1937 आवेदन आए

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदिरा गांधी राजकीय महाविद्यालय में दाखिला लेने वालों का हजूम उमड़ पड़ा। इस बार यहां दाखिला लेने के लिए रिकॉर्ड विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। महाविद्यालय में विभिन्न कोर्सों के लिए निर्धारित 928 सीटों के लिए रिकार्ड 1937 आवेदन आए हैं। जिससे स्पष्ट है कि इनमें से करीब 1000 विद्यार्थियों को मायूस होकर लौटना पड़ेगा।

जिस कारण कम अंकों वाले विद्यार्थियों को न केवल अभी से मायूसी होने लगी है वहीं वे किसी ऐसे महाविद्यालय की तलाश करने लगे हैं जहां पर मेरिट कम रहेगी व उन्हें दाखिला मिल सकेगा। महाविद्यालय यूनिवर्सिटी के नियमानुसार निर्धारित सीटों पर मेरिट के आधार पर दाखिल देगा परंतु सवाल है कि बाकी विद्यार्थियों का क्या होगा?

बीए की 480 सीटों पर 1521 ने किया आवेदन

महाविद्यालय में बीए के लिए 480 सीटें हैं जिसके लिए 1521 यानि तीन गुणा से भी अधिक विद्यार्थियों ने आवेदन किया है जिससे इनमें से 1041 को कहीं और दाखिले की तलाश करनी होगी। बीएससी मेडिकल की 40 सीटों के लिए 69 व नॉन मेडिकल की 40 सीटों के लिए 84 ने आवेदन किया है। इसके अलावा बी कॉम की 240 सीटों के लिए 201 ने फॉर्म भरे हैं जबकि बीसीए के लिए निर्धारित 80 सीटों के लिए मात्र 31 तथा बीबीए की 48 सीटों के लिए भी 31 विद्यार्थियों ने ही आवेदन किया है जिससे उन सभी को दाखिला मिलना तय है।

पहली लिस्ट 2जूलाई को होगी जारी : डॉ. राजेश

प्रिंसिपल डॉ. राजेश सैनी ने बताया कि महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा पहली कट लिस्ट 2 जुलाई को चस्पा की जाएगी। विश्वविद्यालय के नियमानुसार मेरिट के आधार पर ही दाखिले दिए जाएंगे।

काॅलेज में दाखिला ना मिलने से 1000 विद्यार्थी होंगे मायूस

मुख्तयार सिंह मेमोरियल कॉलेज में ऑफलाइन दाखिले की सुविधा
भास्कर न्यूज | फतेहाबाद

मुख्तयार सिंह मेमोरियल डिग्री कॉलेज में विधार्थी ऑन लाईन दाखिला प्रक्रिया की अवधि समाप्त होने के बाद अब ऑफ लाइन आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज प्रबन्धक समिति के अध्यक्ष डाॅ. हरमिन्द्र सिंह ने बताया कि जो विद्यार्थी किसी भी कारणवश ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाए, वे सीधे काॅलेज में आकर बाकी बची सीमित सीटों पर दाखिले के लिए आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज की ओर से लड़कियों की सुविधा के लिए काॅलेज वैन व बस पास की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। प्राचार्या शिखा गोयल ने बताया कि दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी दाखिले के लिए जरूरी दस्तावेज लेकर आएं। उन्होंने बताया कि प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को काॅलेज की और से विशेष छात्रवृति प्रदान की जाएगी।

खबरें और भी हैं...