पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Tohana News Haryana News The Doctor Said That The Operation Will Be Done For Delivery After Some Time The Family Rages On Having A Dead Child

डॉक्टर ने कहा- डिलीवरी के लिए होगा ऑपरेशन कुछ देर बाद मृत बच्चा होने पर भड़के परिजन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पंजाब के हमीरगढ़ से एक महिला को डिलीवरी के लिए बीती रात करीब 10 बजे नागरिक अस्पताल में लाया गया। वहां महिला रोगों के चिकित्सक ने महिला की जांच कर बताया कि उसकी डिलीवरी के लिए ऑपरेशन करना होगा लेकिन कुछ समय के बाद जब प्रसूता शौच के लिए गई तो उसके कुछ ही देर बाद उसे सामान्य डिलीवरी हो गई। नवजात मृत अवस्था में लड़का था। डिलिवरी सामान्य होने के बाद महिला के परिजनों ने भी हंगामा कर दिया जिन्हें बड़ी मुश्किल से शांत करवाया गया। इसके बाद बुधवार सुबह परिजन मृत बच्चे के शव को लेकर महिला के साथ अपने गांव लौट गए।

जब ऑपरेशन होना था तो नॉर्मल कैसे हुआ बच्चा

प्रसूता परमजीत कौर के परिजनों ने सवाल किया कि चिकित्सक ने महिला की जांच कर जब ऑपरेशन बताया था तो बच्चा नॉर्मल कैसे हो गया। उन्होंने आरोप लगाया कि अस्पताल स्टाफ द्वारा महिला की देखरेख नहीं की गई क्योंकि ऐसी स्थिति में एक नर्स को साथ होना चाहिए था। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन की बात कहते हुए चिकित्सक डॉ. सचिन ने उसका अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए कहा। इस पर परिजन एक निजी अल्ट्रासाउंड सेंटर से अल्ट्रासाउंड करवाकर लाए तो रिपोर्ट देखकर चिकित्सक ने बताया कि उसका बच्चा मर चुका है। इसी बात को लेकर परिजनों ने हंगामा कर दिया। परिजनों ने कहा यदि डॉक्टर ने समय पर सही तरीके से इलाज किया होता तो नवजात की जान बच सकती थी।

केवल आशंका जताई थी: डॉक्टर

महिला रोगों के चिकित्सक डॉ. सचिन ने बताया कि महिला का वह तीसरा बच्चा था तथा महिला को शुगर थी। उन्होंने बताया कि बच्चे की स्किन पूरी तरह गल चुकी थी। इसलिए महिला के परिजनों को कहा गया था कि हो सकता है कि उसका ऑपरेशन करना पड़े।

खबरें और भी हैं...