• Hindi News
  • Rajya
  • Haryana
  • Fatehabad
  • Fatehabad News haryana news the heroin trade becoming a youth smuggler the mother is making the process of selling drugs instead of convincing her son

युवक तस्कर बन कर रहे हेरोइन का व्यापार, मां अपने बेटे को समझाने की बजाय नशा बिकवाने का बन रही जरिया

Fatehabad News - दैनिक भास्कर की ‘उड़दा फतेहाबाद’ मुहिम के बाद पुलिस नशा तस्करों को पकड़ने में तेजी लानी शुरू कर दी है। पुलिस की...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Fatehabad News - haryana news the heroin trade becoming a youth smuggler the mother is making the process of selling drugs instead of convincing her son
दैनिक भास्कर की ‘उड़दा फतेहाबाद’ मुहिम के बाद पुलिस नशा तस्करों को पकड़ने में तेजी लानी शुरू कर दी है। पुलिस की धरपकड़ में एक नई बात निकलकर सामने आई है की कई पकड़े गए तस्करों की मां या प|ी व भाई भी नशे के कारोबार में उनका साथ दे रही हैं। पिछले कुछ दिनों में पुलिस ने कई केस ऐसे पकड़े है जिसमें मां नशा तस्करी में शामिल पाई गई है।

अब सीआईए की टीम ने एक महिला को 25 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा जो अपने बेटे के साथ मिलकर नशे का व्यापार फैला रही थी। पुलिस ने महिला व उसके बेटे के खिलाफ नशा अधिनियम के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। इसके अलावा पुलिस की टीम के सामने यह भी आया है कि तस्कर अपने घरों में सीसीटीवी कैमरे लगा गली में आने जाने वालों पर नजर रख रहे है ताकि पुलिस से बचा जा सके।



युवा हो रहा बर्बाद

पकड़ी गई महिलाएं बोलीं- बेटा नशा लेकर आता, वह बेचती थीं

गांव नकटा पुलिस ने एक महिला को बीते दिनों ही 3 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा था। जब उसके घर की तलाशी ली तो उसके पास से 8 लाख रुपये बरामद हुए। जब उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि उसका बेटा मंगल व देवर उसे दिल्ली से हेरोइन लाकर देता और वह उसे नशेड़ियों को बेचने का काम करती थी। नशा तस्करी में आरोपी पकड़ा न जाएं। इस कारण युवक अपनी मां के जरिए नशा गांवों में बिकवा रहा था।

केस 1

पुलिस ने 29 जून को काठ मंडी निवासी सुरेंद्र को उसकी मां सहित पकड़ा था। जब महिला की तलाशी ली गई तो उन्होंने अंडर गारमेंटस में हेरोइन छिपा रखी थी। महिला पुलिस कर्मी ने जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 100 ग्राम हेरोइन बरामद की। जब पूछताछ की तो महिला ने बताया कि उसका दूसरा बेटा धासी जो फरार है। वह दिल्ली से हेरोइन लाता था और वह अपने बेटे का नशा बेचने में सहयोग करती थी।

केस 2

सीआईए इंचार्ज जोगेंद्र तालू व सिटी पुलिस एसएचओ सुरेंद्र कंबोज की टीम ने मिलकर राजीव कॉलोनी में सीमा उर्फ शिम्मी को उसके घर से 25 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा है। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसका बेटा आकाश दिल्ली से नशा लेकर आता था और वह बेचती थी। महिला व फरार बेटे पर पहले भी कई मामले दर्ज है।

केस 3

निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरों का ले रहे सहारा

सीआईए इंचार्ज जोगेंद्र तालू ने बताया कि पिछले दिनों कांठ मंडी बलराज उर्फ गोली के घर छापेमारी की तो उसके घर से उसके भाई को 200 ग्राम गांजे के साथ पकड़ा था। जब पुलिस ने जांचा तो देखा कि उसके घर में कैमरे लगे हुए थे जो गली के अंदर थे जिससे वह गली में कौन आ रहा है कौन जा रहा है इस पर नजर रख सकेे। इसी तरह 100 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ी गई परमेश्वरी के घर भी कैमरे लगे हुए थे। वही डीएसपी रोड़ पर रहने वाले एक नशा तस्कर ने भी अपने घर कैमरे में लगवा रखे थे।

अभिभावकों को होना चाहिए जागरूक: एसपी


X
Fatehabad News - haryana news the heroin trade becoming a youth smuggler the mother is making the process of selling drugs instead of convincing her son
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना