कंडम हुए स्कूलों के सामान को हटा कमरों का निर्माण करवाएं: एडीसी

Fatehabad News - श्यामा प्रसाद मुखर्जी रू-अर्बन मिशन के अंतर्गत आयोजित एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडीसी डॉ. सुभीता ढाका...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:35 AM IST
Fatehabad News - haryana news to make the rooms removed remove the goods of the schools in schools adc
श्यामा प्रसाद मुखर्जी रू-अर्बन मिशन के अंतर्गत आयोजित एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए एडीसी डॉ. सुभीता ढाका ने अधिकारियों को अवगत करवाया कि योजना के तहत किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा हेतू आगामी 17 जुलाई को ग्रामीण विकास मंत्रालय के सचिव का दौरा जिले में प्रस्तावित है। एडीसी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे योजना के तहत संबंधित विभाग द्वारा सीजीएफ के अंतर्गत जो कार्य पूर्ण कर लिए गए है, उन कार्यों का डिस्पले बोर्ड 15 जुलाई तक लगाना सुनिश्चित करें।

डॉ. सुभीता ढाका ने डीपीसी को आदेश दिए कि वे कंडम हुए स्कूलों के सामान को जल्द से जल्द हटाकर वहां पर नये कमरों के निर्माण का कार्य करवाए। इस पर संबंधित विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कंडम सामान को उठाने की प्रक्रिया लगभग पूर्ण कर ली गई है और आगामी एक सप्ताह के अंदर-अंदर कमरों के निर्माण का कार्य शुरू करवाया दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त एडीसी ने सभी विभागाध्यक्षों से कहा कि वे योजना के तहत विभिन्न विकास कार्यों पर खर्च की गई राशि की उपयोगिता प्रमाण पत्र भी अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय को जल्द भिजवाना सुनिश्चित करें, ताकि आगामी समय में करवाए जाने वाले विकास कार्यों के लिए राशि जारी की जा सकें।

बैठक के दौरान अतिरिक्त उपायुक्त ने स्वच्छ महोत्सव के अंतर्गत स्वच्छ सुंदर शौचालय पुरस्कार के तहत अच्छा कार्य करने वाली ग्राम पंचायतों को भी सम्मानित किया। योजना के तहत सामुदायिक शौचालयों के निर्माण करवाने तथा ग्रामीणों को शौचालयों निर्माण के प्रति जागरूक करने को लेकर एडीसी ने गांव धांगड़, भोडा होसनाक, ढाणी ईशर, ढांड, सिरढ़ान की ग्राम पंचायत के सरपंचों व जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया। बैठक में डीडीए बलवंत सहारण, डीएसओ सुदेश कुमार, पंचायती राज एसडीओ संदीप चित्रा, एपीओ गुरदीप सिंह, ओडीएफ टीम सदस्य सहित संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

फतेहाबाद। स्वच्छ सुंदर शौचालय पुरस्कार पाने वाली ग्राम पंचायतों को सम्मानित करती अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. सुभीता ढाका।

X
Fatehabad News - haryana news to make the rooms removed remove the goods of the schools in schools adc
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना