अनहोनी को दावत दे रहा था खुले में डाला गया मेडिकल बायो वेस्ट

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 08:46 AM IST

Fatehabad News - चंडीगढ़ रोड से बलियावाला भाखड़ा हेड के रास्ते पर बिखरा मेडिकल बायो वेस्ट को नगर परिषद ने उसे उठवाया दिया। गुरुवार...

Tohana News - haryana news treating unhealthy medical bio vest in the open
चंडीगढ़ रोड से बलियावाला भाखड़ा हेड के रास्ते पर बिखरा मेडिकल बायो वेस्ट को नगर परिषद ने उसे उठवाया दिया। गुरुवार को किसी ने इस बायो वेस्ट को खुले में यहां फैंक दिया था।

भाखड़ा नहर किनारे किसी ने काफी मात्रा में खून के सैंपल व मेडिकल बायो वेस्ट गिरा रखे थे। इसका खुलासा गुरुवार देर शाम उस समय हुआ जब सैर पर जाते एक युवक ने इसे पड़े देखा। दैनिक भास्कर ने भी इस बारे में बलियावाला भाखड़ा हेड के रास्ते में खुले में डाल दिया मेडिकल वेस्ट, शीर्षक से शुक्रवार के अंक में प्रमुखता से समाचार प्रकाशित कर संबंधित विभाग को सचेत किया था।

ये दिया था पॉल्यूशन बोर्ड ने आश्वासन

हालांकि पॉल्यूशन बोर्ड के वैज्ञानिक अपरनेश कौशिक ने कहा था कि इसकी जांच करवाई जाएगी कि उक्त बायो वेस्ट किसने गिराया है तथा शुक्रवार सुबह ही इसे निस्तारित करवा दिया जाएगा। बोर्ड की ओर से अस्पतालों से मेडिकल वेस्ट उठाने वाली कंपनी के प्रतिनिधि वहां आए जरूर लेकिन उन्होंने कहा कि मेडिकल वेस्ट के साथ सोलिड वेस्ट भी है इसलिए इसे वे नहीं उठा सकते। इस बारे में जब नागरिक अस्पताल के एसएमओ डॉ. एचएस सागू से पूछा तो उन्होंने कहा कि इसे उठाने व संभालने की जिम्मेवारी प्रदूषण विभाग की होती है।

मीडिया से मिली जानकारी

नगर परिषद के ईओ विनोद मेहरा ने बताया कि उन्हें मीडिया से इस बारे में जानकारी मिली। उसके बाद उस मेडिकल वेस्ट को उठवाया दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह पता लगाया जाएगा कि आखिर मेडिकल वेस्ट किसने गिराया। पता चलने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाई जाएगी।

X
Tohana News - haryana news treating unhealthy medical bio vest in the open
COMMENT